कुल्लू जिला में 10 हजार 922 लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन : अतुल गुप्ता

Tuesday, Mar 16, 2021 - 05:27 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू जिला में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार कार्य कर रही है। कुल्लू जिला में 16 जनवरी से अभी तक 10 हजार 922 लोगों का टीकाकरण किया गया है जिसमें 4270 लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई है। जिसमें कोविड योद्धा हेल्थ वर्कर 4308, फ्रंट लाईन कोरोना वॉरियर्स 3007 और 60 बर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध व्यक्तियों और 45 वर्ष से 59 साल के गंभीर बीमार 3607 लोगों को टीकाकरण की पहली डोज लगाई गई है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा क्षेत्रीय अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण कराया जा रहा है। 

लाभार्थी रमेश शर्मा व निर्मला देवी ने बताया कि सरकार के द्वारा इतने कम समय में कोरोना वैक्सीन निकाली गई है, जिससे कोरोना महामारी से बचाव के लिए इम्यूनिटी बढ़ाने से महामारी से बचाव होगा। उन्होंने कहा कि लोगों की अपनी गलती की वजह से कोरोना महामारी फैल रही है। उन्होंने कहा कि मैने दूसरी डोज भी लगाई है और कोरोना वैक्सीन सुरक्षित है ऐसे में लोगों को वैक्सील लगानी चाहिए। नर्सिग की छात्रा अंजली शेखर ने बताया कि सरकार ने नर्सिंग छात्रों को भी वैक्सीनेशन लगाने का निर्णय लिया है जिसमें सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगानी चाहिए। जिससे इम्युनिटी स्ट्रांग होगी। वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए सभी लोगों को सहयोग करना चाहिए। 

जिला कुल्लू कोरोना वैक्सीन अभियान के कॉर्डिनेटर डाॅक्टर अतुल गुप्ता ने बताया कि कुल्लू जिला में प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार 16 जनवरी कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया गया है। जिसमें सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग के हेत्थ वर्करों और उसके बाद फ्रंट लाईन् कोरोना वॉरियर्स पुलिस, होमगार्ड, राजस्व विभाग व अन्य विभागों के कर्मचारियों को टीकाकरण किया गया है और अब 60 वर्ष से अधिक के उम्र के व्यक्तियों को टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में अब तक 10 हजार 922 लोगों को टीकाकरण किया गया है। जिसमें 4308 हेत्थ वर्कर, 3007 फ्रंट लाईन् कोरोना वॉरियर्स, 3607 वृद्धजनों को टीकाकरण लगाया गया है। 4270 लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई गई है। कोरोना वैक्सीन अभियान को पूरा करने के लिए वीरवार से सीएचसी ,पीएचसी में भी टीकाकरण किया जाएगा।
 

Content Writer

prashant sharma