बद्दी में गन प्वाइंट पर उद्योगपति से मांगी 10 लाख की फिरौती!

Wednesday, Jan 15, 2020 - 04:45 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के एचपीएसआईडीसी के तहत आते एक मैग्नेटिक एंटरप्राइजिज फार्मा के उद्योगपति ने कुछ युवाओं पर बंदूक की नोक पर उससे 10 लाख रुपए फिरौती मांगने का आरोप जड़ा है। पुलिस को दी शिकायत में हरियाणा निवासी उद्यमी मुकेश ने बताया कि बद्दी के एचपीएसआईडीसी में उसका फार्मा उद्योग है व मंगलवार को अचानक एक दर्जन के करीब लोग उद्योग में आए व बंदूक की नोक पर 10 लाख रुपए की मांग की। इस दौरान स्टाफ के किसी व्यक्ति ने उसी समय बद्दी पुलिस को फोन किया, जिस पर प्रोविजनल डीएसपी अंकित की अध्यक्षता में एक दल तुरंत उक्त उद्योग में पहुंचा व मौके पर ही उद्योग में घुसे सभी लोगों की तालाशी ली परन्तु सर्च अभियान के दौरान कोई बंदूक या अन्य हथियार नहीं मिला।

वहीं उद्योग में गए युवकों का कहना है कि उन लोगों ने उक्त व्यक्ति को कुछ मशीनरी बेची थी जिसका कुछ बकाया बचा हुआ है, जिसके बारे में बात करने के लिए वे लोग उद्योग में गए थे परन्तु उक्त उद्योगपति ने पैसे न देने के चक्कर में धोखे से पुलिस को बुला लिया। उन्होंने पुलिस को डील से संबंधित कुछ कागजात भी दिखाए व बकाया राशि के बारे में भी जानकारी दी।

वहीं उद्योगपति का कहना है कि ये 10-12 लेाग जबरन बोलेरो गाड़ी में उद्योग में घुसे व इनमें से एक ने मुझे पर बंदूक तानकर 10 लाख रुपए की मांग की। उद्योगपति ने उक्त लोगों से खुद को जान का खतरा बताया है। वहीं  प्रोविजनल डीएसपी अंकित शर्मा का कहना है कि पुलिस ने कुछ समय बाद ही आरोपी युवकों को धर लिया लेकिन तालाशी के दौरान किसी भी प्रकार का हथियार हमें नहीं मिल पाया।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि उद्योगपति की शिकायत पर आधा दर्जन लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने हथियार का प्रयोग किया है या नहीं इसके लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है व दोषी होने पर जरूरी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में यह मामला आपसी लेन-देन का लग रहा है व पुलिस ने उद्यमी के सामने एहतियात के तौर पर युवकों की शिनाख्त भी करवाई परन्तु उद्यमी ने कहा कि मैं उस समय डरा हुआ था व मुझे याद नहीं कि किसने मुझ पर बंदूक तानी थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay