पांगी में 10 विदेशी और 6 भारतीय ट्रैकर लापता, प्रशासन कर रहा लौटने का इंतजार

Saturday, Sep 29, 2018 - 04:31 PM (IST)

चम्बा: जिला के कबायली क्षेत्र पांगी के जम्मू-तरूंडी ट्रैक पर निकले 10 विदेशी और 6 भारतीय ट्रैकर लापता हो गए हैं। पिछले 3 दिनों से इनके साथ संपर्क नहीं हो पा रहा है। हांलाकि सूचना मिलने पर उपमंडलीय प्रशासन पांगी ने एक टीम को मौके पर भेजा भी था लेकिन इस बीच ग्रामीणों ने ट्रैकर्स के निकलने की बात स्वीकारते हुए उनके पास 29 सिम्तबर तक खाने-पीने की व्यवस्था होने की बात कही है। लिहाजा यह माना जा रहा है कि सिग्नल न होने के चलते इनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है और तय प्लान के तहत अब प्रशासन शनिवार तक उपमंडल मुख्यालय पांगी किलाड़ में ही उनका लौटने का इंतजार करेगा। जानकारी के अनुसार दिल्ली की एक एजैंसी ने शुक्रवार को उपमंडलीय प्रशासन पांगी से संपर्क किया और सूचना दी है कि 10 विदेशी और 6 भारतीय ट्रैकर्स के साथ पिछले 3 दिनों से संपर्क नहीं हो पा रहा है और वह लापता चल रहे हैं। बताया गया है कि 17 सिम्तबर को यह दल पांगी पहुंचा था और उसके बाद शियूण पंचायत के टंवाग से आगे जम्मू-तरूंडी ट्रैक पर निकला है।

इस सूचना के बाद एस.डी.एम. पांगी बी. भारती ने एस.एच.ओ. पांगी समेत पुलिस और राजस्व विभाग की एक टीम को टवांग गांव के लिए रवाना किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी माना कि ट्रैकर तरूंडी ट्रैक पर गए हैं और इस दौरान कुछ स्थानीय लोग उन्हें छोडऩे भी गए थे। ग्रामीणों ने टीम को बताया कि दल का 29 सिम्तबर को लौटने का कार्यक्रम है और इस अवधि तक का खाने-पीने की सामग्री समेत अन्य तमाम प्रबंध उस दल के पास मौजूद हैं। उन्होंने आशंका जाहिर की है कि सिग्नल न होने के चलते उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा होगा।

ग्रामीणों ने प्रशासन की टीम को बताया है कि टवांग गांव से आगे हाल ही में बर्फबारी भी हुई है। उधर, एस.डी.एम. पांगी ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि दिल्ली की एक एजैंसी की ओर से मिली सूचना के बाद टीम को टवांग गांव भेजा गया था, जहां स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के बाद माना जा रहा है कि सिग्नल न होने की वजह से ट्रैकर दल के साथ संपर्क नहीं हो पा रहा है. ऐसे में अब प्रशासन उनका 29 सिम्तबर तक लौटने का इंतजार कर रहा है।

 

Vijay