इजराइली तस्कर के ठिकाने से बरामद हुई 1.552 किलोग्राम चरस

Tuesday, Feb 04, 2020 - 11:12 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): बजौरा में 2.5 किलोग्राम चरस की खेप के साथ पकड़े गए विदेशी चरस तस्कर से 1.552 किलोग्राम और चरस बरामद हुई है। इजराईली शौल बोरोव के वशिष्ठ स्थित कमरे में पुलिस ने उसे साथ लेकर दबिश दी। इस दौरान कमरे में कुछ और कटोरे मिले तथा चरस भी मिली। पुलिस ने सोमवार को तस्कर को वोल्वो बस में सफर के दौरान बजौरा में दबोचा था। तस्कर 10 कटोरों की डबल परत के बीच चरस को मजबूती के साथ पैक करके छिपाकर वाराणसी ले जा रहा था। इस दौरान वह पकड़ा गया और अब उसके ठिकाने से और चरस की खेप बरामद हुई है। तस्कर के कब्जे से चरस की कुल बरामदगी 4.052 किलोग्राम हो गई है।

मंगलवार को पुलिस ने तस्कर को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश हुए हैं। अब पुलिस ने आरोपी को रिमांड में लेकर उससे कड़ी पूछताछ शुरू कर दी है। इस संदर्भ में पुलिस ने इजराइली दूतावास को भी सूचित किया है। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि इससे पहले कब-कब तस्कर कितनी नशे की खेप को ठिकाने लगा चुका है। वाराणसी में इसके कौन से डीलर हैं, जिन्हें ये चरस बेचता है।

पुलिस ने आरोपी के कमरे से वैसे ही कुछ और कटोरे बरामद किए हैं। उनमें से कुछ कटोरों में चरस भी मिली है। चरस को पैक करने का सामान व कटोरों की बाहरी परत सहित अन्य काफी सामान की पुलिस ने बरामदगी की है।  एसपी गौरव सिंह ने आरोपी को रिमांड लिए जाने और उसके ठिकाने से 1.552 किलोग्राम चरस मिलने की पुष्टि की है।

Vijay