युवा ही देश की तकदीर व तस्वीर बदल सकते हैं : राणा

Monday, Mar 19, 2018 - 02:18 PM (IST)

सुजानपुर : सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने रविवार को चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवॢसटी के लॉ ऑडिटोरियम में हिमाचल स्टूडैंट यूनियन (हिमसु) द्वारा आयोजित (हिमाचल एक झलक) कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कहा कि युवा ही देश की तकदीर और तस्वीर बदल सकते हैं और युवाओं के कंधे पर राष्ट्र के नवनिर्माण की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा भारत इस समय विश्व में सर्वाधिक युवाओं से भरपूर देश है और हर क्षेत्र में युवा अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ रहे हैं।

हिमाचल के विद्यार्थी प्रतिभा में किसी से कम नहीं
उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि हिमाचल स्टूडैंट यूनियन (हिमसु) पंजाब विश्वविद्यालय में अपने प्रदेश की अनमोल संस्कृति की पताका फहरा रही है और हिमाचल एक झलक कार्यक्रम में आकर ऐसा लग रहा है जैसे इस सभागार में पूरा हिमाचल साकार हो उठा हो। राजेंद्र राणा ने कहा कि हिमाचल के विद्यार्थी प्रतिभा में किसी से कम नहीं हैं और उन्होंने हिमसु के बैनर तले पंजाब विश्वविद्यालय में भी हिमाचली सद्भाव व भाईचारे की डोर को सुदृढ़ किए रखा है।

एक लाख रुपए की राशि देने की घोषणा
उन्होंने इस अवसर पर हिमाचल स्टूडैंट एसोसिएशन को अपनी तरफ  से एक लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने विद्याॢथयों से आह्वान किया कि वे पीड़ित मानवता की सेवा और सामाजिक कार्यों में भी अपनी सक्रिय भागीदारी दर्ज करवाएं। इस अवसर पर एडीशनल एडवोकेट जनरल पंजाब अनु चतरथ, डीन पंजाब यूनिवॢसटी मनीष बंसल, प्रो. देवी सिरोही, प्रो. नवदीप गोयल, प्रो. वीरेंद्र नेगी व अभिषेक राणा सहित अनेक गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम में हिमाचली विद्यार्थियों ने नाटियां व आकर्षक रंगारंग कार्यक्रम पेश करके समां बांध दिया।

Punjab Kesari