जंगलों में फेंकी जा रही दालों को लेकर मचा हड़कंप

Tuesday, Sep 06, 2016 - 04:38 PM (IST)

हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश में सहकारी सभाओं में जहां एक ओर सबसिडी युक्त राशन नहीं मिल रहा, वहीं दूसरी तरफ सहकारी सभाओं में रखा राशन ओवर डेट हो रहा है। बिझड़ी के मंडी चौक से कुछ दूरी पर किसी सहकारी सभा की सप्लाई में मिलने वाली दालें खराब होने के उपरांत जंगल में फेंकी गई है।

जानकारी के मुताबिक सरकारी राशन के दुरुपयोग से क्षेत्र में चर्चाओं का माहौल गर्मा गया है। हर कोई इस मामले की गहनता से जांच करने के लिए कह रहा है। वहीं इससे कृत्य से सहकारी सभा धारकों में भी हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि पिछले महीनों से प्रदेश भर की सहकारी सभाओं में मिलने वाली दालें, तेल व अन्य खाद्य वस्तुओं की सप्लाई कम आने के चलते राशनकार्ड धारकों को पूरा राशन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। वहीं दूसरी तरफ  सहकारी सभा के संचालकों द्वारा लोगों को खाद्य वस्तुएं समय पर वितरित न कर ओवर डेट होने के बाद जंगलों में फेंका जा रहा है।

हैरान की बात तो यह है कि है यहां प्रदेश सरकार लोगों को सस्ता राशन उपलब्ध करवाने में राग अलाप रही है, वहीं दूसरी तरफ  सहकारी सभा प्रबंधन इसको हल्के में लेकर राशन को लोगों में न बांट कर जंगलो में फेंक रहा है। ऐसा कोई पहला मामला सामने नहीं आया है कि सरकार द्वारा उपदान पर उपलब्ध करवाया जाने वाला राशन जंगलो में फेंका जा रहा है। इससे पूर्व भी सभा के संचालकों की लापरवाही देखने को मिली है।