कुनाह खड्ड हादसा : मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4-4 लाख रुपए

Wednesday, Aug 24, 2016 - 12:22 AM (IST)

टिक्कर डिडवीं: हमीरपुर जिला की ग्राम पंचायत डुग्घा के लाहड़ व जसौर हादसे के मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की राशि शीघ्र ही दी जाएगी। यह जानकारी डी.सी. मदन चौहान ने मंगलवार को घटनास्थल का दौरा करने के उपरांत दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय सिंह बौद्ध भी मौजूद रहे।
 
डीसी मदन चौहान तथा पुलिस अधीक्षक अजय सिंह बौद्ध ने मृतकों के परिजनों के घर पहुंचकर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं। डीसी मदन चौहान ने कहा कि मृतकों के परिजनों को प्रशासन की तरफ से पहले 20-20 हजार रुपए की फौरी राहत दी गई है तथा इसके अलावा प्रशासन की तरफ से मंगलवार को डीसी मदन चौहान ने जिला प्रशासन की ओर से 10-10  हजार रुपए की राशि भी मृतकों के परिजनों को राहत के तौर पर दी तथा 3 लाख 70 हजार रुपए की राशि भी शीघ्र ही मृतकों के परिजनों को दी जाएगी। 
 
डीसी मदन चौहान ने कहा कि ग्राम पंचायत डुग्घा के कुनाह में कड़ाह के पास नहाते समय 3 युवकों की मौत हो गई थी तथा इस बाबत पुलिस ने मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई भी आरंभ कर दी है। उन्होंने कहा कि यह एक दुखद घटना है तथा भविष्य में इस तरह की कोई भी अनहोनी नहीं हो इसके लिए भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस अवसर पर तहसीलदार राजीव ठाकुर सहित राजस्व विभाग, पंचायत प्रधान रविंद्र पटियाल, उपप्रधान राजेश जरियाल व अन्य पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।