मोदी ने दी राखी पर्व को भव्यता : धूमल

Friday, Aug 19, 2016 - 12:00 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में रक्षाबंधन पर्व को एक नई सोच के साथ मनाने का निर्णय लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज में उच्च मूल्य स्थापित करके समाज को एक नई दिशा प्रदान की है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल गुरुवार को हमीरपुर में भाजपा मंडल द्वारा बासी पैलेस में आयोजित रक्षाबंधन पर्व कार्यक्रम में महिलाओं एवं पूर्व सैनिकों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वैसे तो रक्षा बंधन एक पारिवारिक कार्यक्रम होता है लेकिन प्रधानमंत्री की उच्च सोच के चलते सैनिकों और पूर्व सैनिकों के समाज के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित हुए हैं। धूमल ने कहा कि अब समय आ गया है कि जो गलत इतिहास पढ़ाया गया इस पर भी पूर्वावलोकन की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि गांधी जी के अहिंसा के मार्ग से देश की आजादी का मार्ग प्रशस्त हुआ लेकिन साथ ही नेता जी सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, बिस्मिल, राजगुरु, उधम सिंह व सुखदेव जैसे वीर योद्धाओं की कुर्बानियों को भी नहीं भुलाया जा सकता। पूर्व मुख्यमंत्री ने आज कारगिल युद्ध के दौरान हुए अनुभवों को भी सांझा किया और उस समय सभागार का माहौल भावुक गया।

पूर्व सैनिक भी अपनी कलाइयों पर बहनों द्वारा बांधी राखियों को देखकर भावुक हो रहे थे। कई पूर्व सैनिकों ने इस मौके पर देश भक्ति के गीत प्रस्तुत कार्यकर्त्ताअों में जोश भर दिया। महिलाओं ने भी देशभक्ति से सराबोर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करके भारतीय जनता पार्टी समाज में युवाओं में अच्छे संस्कार पैदाकर युवाओं के जोश को देशभक्ति की ओर लाना चाहती है, क्योंकि आज बच्चों में उच्च संस्कारों की कमी आ रही है और युवा मुख्य धारा से भटक कर पतन के मार्ग की ओर जा रहे हैं। आज उन्हें अच्छे संस्कार देकर सही राह दिखाने की आवश्यकता है।

इस मौके पर प्रदेश सचिव कमलेश कुमारी, प्यारे लाल शर्मा, विजयपाल सोहारू, कार्यक्रम प्रभारी वीना शर्मा, मंडलाध्यक्ष बलदेव धीमान, जिप अध्यक्ष राकेश ठाकुर, महामंत्री हरीश शर्मा, राजेश गौतम, महिला मोर्चा अध्यक्ष संतोष जसवाल, सिम्पल शर्मा, राजकुमारी, आदर्श कांत, त्रिलोक डढवाल, अजय शर्मा, मुकेश कटोच व सोनू पटियाल आदि उपस्थित रहे।