कुठेड़ा में सरकार व विभाग के खिलाफ नारेबाजी

Monday, May 16, 2016 - 01:02 AM (IST)

हमीरपुर: टिब्बी गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने रविवार को कुठेड़ा में हैंडपंप लगाने पहुंची आईपीएच विभाग की मशीन का घेराव करने के साथ ही संबंधित विभाग और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों के बुलावे पर स्थानीय भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने भी ग्रामीणों के पक्ष में उतरकर उनकी मांग को जायज ठहराया।

 

ग्रामीणों ने बताया कि जब तक संबंधित विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं आते हैं और उन्हें लिखित आश्वासन नहीं देते हैं तब तक वह हैंडपंप लगाने वाली मशीन को यहां से नहीं जाने देंगे। मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि टिब्बी गांव में हैंडपंप लगाना बहुत जरूरी है तथा उन्होंने इसके लिए संबंधित विभाग को पत्र भी लिखा है। उन्होंने बताया कि राजनीति के चलते विभाग गांव में हैंडपंप नहीं लगा लगा रहा है जिसका वह विरोध करते हैं। उन्होंने संबंधित विभाग से मांग की है कि किसी पार्टी विशेष के कहने पर कार्य न कर विभाग लोगों की उचित मांगों पर ध्यान दें।

 

हैंडपंप लगाने में हो रही राजनीति, ग्रामीण 10 वर्षों से कर रहे मांग
टिब्बी गांव के महिला मंडल प्रधान कमला देवी, सचिव शारदा देवी, जमना देवी, गायत्री देवी, सीता देवी, सीमा देवी, अशोक कुमार, बलवीर चंद, हंसराज, मेघनाद, पिंकी व सुरेश कुमार सहित अन्य ने बताया कि गत 10 वर्षों से टिब्बी गांव में हैंडपंप लगाने की मांग ग्रामीण सरकार व संबंधित विभाग से कर रहे हैं, वहीं सुजानपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने गत वर्ष टिब्बी गांव में हैंडपंप लगाने हेतु संबंधित विभाग को पत्र भी लिखा लेकिन इसके बावजूद संबंधित विभाग के अधिकारी राजनीतिक कारणों के चलते टिब्बी गांव में हैंडपंप नहीं लगा रहे हैं जबकि आसपास के गांवों में 10-10 मीटर पर हैंडपंप लगा रहे हैं परंतु टिब्बी की अनदेखी की जा रही।