छात्रा को पटवारी का पेपर देना पड़ा महंगा

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2015 - 04:57 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक छात्रा को पटवारी का पेपर देना महंगा पड़ गया। दरअसल घर से पटवारी का पेपर देने के लिए निकली भोरंज के लझयाणी गांव की बंदना को क्या पता था कि वह जिस सेंटर पर परीक्षा देने के लिए जा रही है, वह गलत है।


आपको बता दें कि एडमिट कार्ड में गलत जगह का नाम लिख देने की वजह से उसे घर से 3 किलोमीटर दूर पड़ने वाले सेंटर की जगह क्लेरिकल मिस्टेक की वजह से 120 किलोमीटर दाैड़ना पड़ा। इतना ही नहीं वंदना को टैक्सी करके आने-जाने पर 2700 रुपए भी खर्च करने पड़े। जानकारी के मुताबिक बुधवार को जिला भर में पटवारी की परीक्षा के लिए अलग-अलग जगहों पर सेंटर बनाए गए थे, लेकिन सेंटरों में गलत पत्ते एडमिट कार्ड पर देने की वजह से छात्रों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कुछ परीक्षा के लिए पहुंच पाए तो कुछ नहीं।


वंदना ने बताया कि वह अपने पिता मोती राम के साथ परीक्षा देने के लिए आई हुई थी। एडमिट कार्ड पर परीक्षा सेंटर साई विजन स्कूल सुजानपुर लिखा हुआ था, जबकि उक्त स्कूल भरेड़ी में है और स्कूल में बनाया गया यह परीक्षा केंद्र उसके घर से सिर्फ 3 किलोमीटर की दूरी पर था। वंदना परीक्षा देने के लिए सुजानपुर पहुंच गई, वहां जब जांच की, तो पता चला कि सुजानपुर में इस तरह का कोई भी स्कूल नहीं है। भोरंज से सुजानपुर तक 60 किलोमीटर के लिए उसे 1500 रुपए की टैक्सी करनी पड़ी और फिर वापसी पर उसे 1200 रुपए और खर्चने पड़े।


बेवजह उसे 2700 रुपए की चपत लग गई। बाद में पता चला कि उसका परीक्षा केंद्र साई विजन स्कूल भरेड़ी में ही था। वहीं उसने अपना रोलनंबर 188727 वहां पर वेरिफाई किया। स्थानीय बाल सीनियर सेकंडरी स्कूल में पटवारी परीक्षा एक रूम में आधा घंटा देरी से शुरू हुई बताई जा रही है। 11:00 बजे की बजाय रूम नंबर 116 में यह परीक्षा 11:30 बजे शुरू हो पाई। परीक्षा 12:30 बजे खत्म हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News