संदिग्ध दिखने के बाद एक मिस कॉल उड़ा रही हिमाचल की नींद

Monday, Sep 26, 2016 - 05:19 PM (IST)

हमीरपुर: जम्मू-कश्मीर के उड़ी में आर्मी कैंप पर हुए हमले के बाद जहां प्रदेश के कुछ भागों में सेना की वर्दी में हथियारबंद संदिग्धों को देखने की सूचनाएं आ रही हैं, वहीं अब अधिकतर मोबाइल पर पाकिस्तान व तंजानिया के कोड नं. 0092 व +255 से मिस कॉल आ रही हैं, जिससे मोबाइल के मालिक के होश उड़ रहे हैं। कहीं यह एक आतंकवादियों को साइबर क्राइम के तहत कोई आतंकवादी घटना को अंजाम देने की साजिश तो नहीं है।


खैर यह तो राष्ट्रीय स्तर की सुरक्षा एजैंसियां देखेंगी लेकिन जिस तरह से बी.एस.एन.एल. उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन पर दिन में 2 से 3 बार पाकिस्तान व तंजानिया सहित अन्य देशों के कोड नं. से मिस कॉल आ रही हैं इससे मोबाइल उपभोक्ता परेशान हैं। बाहरी देशों से आने वाली यह मिस कॉल कभी रात को 10 बजे आ रही हैं तो कभी सुबह, तो कभी दोपहर को आ रही हैं।


इन मिस कॉल से परेशान मोबाइल उपभोक्ता अब सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे को जागरूक कर रहे हैं ताकि किसी के साथ कोई अप्रिय घटना न हो। लगातार बढ़ रही बाहरी देशों की इन मिस कॉल से जहां उपभोक्ता परेशान हैं, वहीं सुरक्षा की दृष्टि से इनका पता लगाने में संबंधित एजैंसियां अभी तक कोई खास कार्रवाई नहीं कर पाई हैं।