बाजार में लड़ते रहे पति-पत्नी, मूकदर्शक बना रहा होमगार्ड

Sunday, Aug 28, 2016 - 01:43 AM (IST)

हमीरपुर: भले ही जिला हमीरपुर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के तत्वावधान में जिला प्रशासन ने गत 1-2 वर्षों से घरेलू हिंसा रोकने के लिए अभियान चलाया है और इस अभियान की कामयाबी का भी जिला प्रशासन बड़े-बड़े दावे कर रहा है लेकिन हकीकत में ये सब दावे धरातल पर उस समय शून्य हो जाते हैं, जब सरेआम बीच बाजार में घरेलू हिंसा के शिकार पति-पत्नी की लड़ाई होती है और करीब एक घंटे तक होती है। 
 
बात शाम करीब 7 बजे की है जब हमीरपुर शहर के गांधी चौक से कुछ दूरी पर ही एक भीड़भाड़ वाली जगह पर पति-पत्नी एक-दूसरे को गाली-गलौच करने के साथ करीब 1 घंटे तक मारपीट भी करते हैं लेकिन उक्त दोनों की इस मारपीट को देखकर उस जगह पर तमाशबीन बने दर्जनों राहगीर पति-पत्नी की सरेआम लड़ाई को मूकदर्शक बनकर देखते रहे, वहीं नशे में धुत्त पति भी अपनी पत्नी से मारपीट व गाली-गलौच करने के साथ ही राहगीरों को भी धमकाता रहा। 
 
हालांकि वहां पर एक होमगार्ड भी तैनात था लेकिन वह भी सब कुछ मूकदर्शक बनकर देखता रहा। इस तरह की घटना के बाद जिला प्रशासन के घरेलू ङ्क्षहसा को रोकने वाले सभी दावे झूठे साबित हो रहे हैं। कुछ राहगीरों ने उक्त पूरी घटना का वीडियो बनाकर पुलिस को भी भेज दिया था लेकिन इसके बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है और न ही उक्त लोगों की पुलिस ने अभी तक शिनाख्त की है।