महिला को भगा ले जाने वाला ढोंगी बाबा राजस्थान से गिरफ्तार

Sunday, Sep 11, 2016 - 06:06 PM (IST)

हमीरपुर: तंत्र-मंत्र और ताबीज इत्यादि से कैंसर, घुटनों का दर्द व पुरानी से पुरानी बीमारी को ठीक करने का दावा करने वाले ढोंगी बाबा का पर्दाफाश उस समय हुआ जब उक्त बाबा एक विवाहिता महिला को तंत्र-मंत्र से ठीक करने के बहाने घर से भगाकर ले गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सुजानपुर पुलिस की फौरी कार्रवाई के चलते उक्त ढोंगी बाबा को पुलिस ने राजस्थान के नागौर जिला के बडाणा गांव में विवाहिता महिला सहित गिरफ्तार किया।

 

बमसन विकास खंड टौणी देवी की ग्राम पंचायत भटेड़ की एक विवाहिता महिला को तंत्र-मंत्र व ताबीज से ठीक करने का झांसा देने वाला ढोंगी बाबा सतीश कुमार पुत्र तुलसी राम जोकि सोनीपत (हरियाणा) का रहने वाला है, अक्सर भटेड़ व गवारड़ू पंचायत के करसोह गांव में आता-जाता रहता था। इसी दौरान व ग्रामीण महिलाओं को तंत्र-मंत्र व ताबीज इत्यादि देकर  ठीक करने के दावे करता था। इसी दौरान गत 6 सितम्बर की रात को ढोंगी बाबा सतीश कुमार भटेड़ गांव की विवाहिता महिला को उपचार करने के बहाने से प्रसाद खिलाकर उसे बेहोश कर गाड़ी में बिठाकर भगा ले गया। इसकी शिकायत उक्त महिला के परिजनों ने 7 सितम्बर को सुजानपुर पुलिस थाना में दर्ज करवाई।

 

उसके बाद सुजानपुर पुलिस के थाना प्रभारी सुरेंद्र धीमान ने ढोंगी बाबा के मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रेस कर ए.एस.आई. महेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम बाबा को पकडऩे के लिए तुरंत भेज दी। पुलिस टीम सबसे पहले सतीश कुमार के घर सोनीपत (हरियाणा) गई। उसके बाद पुलिस टीम राम देव मंदिर जैसलमेर (राजस्थान) गई जहां का ढोंगी बाबा खुद को उपासक बताता था लेकिन बाबा वहां से भी महिला को लेकर फरार हो चुका था।

 

पुलिस टीम ने उसे मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस करके राजस्थान के नागौरा जिला के मऊंडवा थाना के बडाणा गांव में महिला सहित करीब 36 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। सुजानपुर थाना प्रभारी सुरेंद्र धीमान ने बताया कि ढोंगी बाबा सतीश कुमार व विवाहिता महिला को पुलिस टीम सुजानपुर थाना लेकर आज सुबह ही पहुंची है तथा महिला को परिजनों को सौंप दिया है, वहीं बाबा सतीश कुमार को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।