टीवी पर चेहरा बताना पड़ा महंगा

Thursday, Oct 08, 2015 - 09:54 PM (IST)

हमीरपुर: हमीरपुर निवासी एक महिला को टीवी में एक चैनल पर चेहरा बताओ प्रतियोगिता में ईनाम जीतना महंगा पड़ गया। ईनाम में जीती 12 लाख रुपए की कार के लिए महिला ने अपने 38 हजार रुपए गंवा दिए और कार मिलने का सपना भी पूरा नहीं हुआ।

 

जानकारी के अनुसार हमीरपुर निवासी एक महिला ने टीवी में एक चैनल पर चेहरा बताओ प्रतियोगिता में अपने मोबाइल से सवाल का जवाब दिया, जिस पर उन्हें कॉल आई कि वह ईनाम जीत गई हैं और ईनाम में उन्हें कार मिलेगी, जिसके लिए उन्हें उनके बैंक खाते में 38 हजार रुपए डालने होंगे। महिला ने ईनाम में मिली कार के लिए पहले उनके अकाऊंट में 12 हजार व उसके बाद 26 हजार डाल दिए।

 

इसके बाद भी महिला से और धनराशि खाते में डालने को कहा गया, जिस पर उसे शक हुआ और जब मामले की उन्होंने पुलिस में शिकायत दी तो पता चला कि जिस खाते में उन्होंने पैसे डाले, उसमें अब मात्र 12 व 18 रुपए बचे हैं। शेष पैसे शातिरों ने निकलवा लिए हैं। एसपी हमीरपुर अजय सिंह बौद्ध ने बताया कि मोबाइल पर एटीएम नंबर या बैंक खातों से जुड़ी जानकारी किसी से शेयर न करें और न ही टीवी पर दिखाए जाने वाले ऐसे लोक-लुभावने विज्ञापनों पर विश्वास करें।