रैली में जबरदस्ती ले जाने पर छात्र गुटों में झड़प

Saturday, Oct 10, 2015 - 06:52 PM (IST)

हमीरपुर: शनिवार को हमीरपुर में हुई एक सामाजिक संस्था की रैली में अणु कालेज से छात्रों को जबरदस्ती ले जाने के मामले में विरोध कर रहे विद्यार्थी परिषद के छात्रों के साथ हुई मारपीट के साथ ही कथित तौर पर कालेज प्रशासन पर आर्ट्स विषय के प्रथम व तृतीय सैमेस्टर का पेपर रद्द करने के आरोप भी लगे हैं।

 

विद्यार्थी परिषद के कैंपस अध्यक्ष अंकित चंदेल, सचिव अभिषेक शर्मा, नगर मंत्री तेन सिंह व प्रदेश सह मंत्री विकास ठाकुर ने संयुक्त प्रैस बयान में कहा कि पुलिस प्रशासन और कालेज प्रशासन की मिलीभगत के चलते कालेज के छात्रों को जबरदस्ती गांधी चौक पर कांग्रेस व एक संस्था के संयुक्त कार्यक्रम में भीड़ बढ़ाने के लिए गाडिय़ों में भरकर ले जाया जा रहा था जिसका विद्यार्थी परिषद ने विरोध किया तो कुछ शरारती तत्वों ने कालेज कैंपस में विद्यार्थी परिषद के सदस्यों पर जानलेवा हमला किया विद्यार्थी परिषद के आधा दर्जन सदस्य घायल हुए हैं। उक्त सारी घटना कालेज परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है।

 

विद्यार्थी परिषद ने उक्त घटना के दोषियों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी दर्ज करवा दी है लेकिन कालेज प्रशासन ने कांगे्रस नेताओं के इशारे पर आज होने वाले आटर््स विषय के प्रथम व तृतीय सैमेस्टर के पेपर को रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की जनसभा में जबरदस्ती कालेज के छात्रों को ले जाना और वह भी तब जब कालेज में पेपर चल रहे हों तो इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस सरकार शिक्षा विरोधी होने के साथ-साथ अत्याचार करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। वहीं पुलिस का कहना है कि विद्यार्थी परिषद की शिकायत पर मारपीट का मामला दर्ज किया गया है तथा घायल छात्रों का मैडीकल करवाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक अजय सिंह बौद्ध का कहना है कि उक्त मामले की पुलिस छानबीन कर रही है।

 

अणु कालेज के प्रधानाचार्य चंचल कपूर ने बताया कि कालेज परिसर के बाहर छात्रों के बीच झड़प हुई है। छात्र गुटों में हुई लड़ाई अगर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई होगी तो पुलिस के मांगने पर फुटेज दे दी जाएगी। प्रशासनिक कारणों के चलते आटर््स विषय के प्रथम व तृतीय सैमेस्टर के पेपर को रद्द किया गया है, न कि छात्रों को रैली में भेजने के लिए। विद्यार्थी परिषद का यह आरोप बिल्कुल निराधार व गलत है।