मरा समझकर खड्ड में फैंका सांड बाजार में पहुंचा, लोगों में हड़कंप

Friday, Jul 29, 2016 - 01:05 AM (IST)

जाहू: जाहू में एक सांड को मरा समझकर लोग खड्ड में फैंक आए थे मगर लोग उस समय हक्के-बक्के रह गए, जब यह सांड दोबारा बाजार में आ गया। इस सांड ने लोगों पर हमला किया था, जिसके बाद लोगों ने पत्थर और डंडों से इसे भगाया था। जानकारी के अनुसार बुधवार के दिन इस सांड ने एक वृद्ध को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उसके बाद उसे एक पेड़ के साथ बांध दिया था। भूखा रहने की वजह से लोगों द्वारा उसे फिर छोड़ दिया गया।

 

वीरवार सुबह फिर इस सांड ने एक व्यक्ति को घायल कर दिया। इस दौरान लोगों ने अपने मकान की छतों पर चढ़ कर जान बचाई। इसके बाद लोगों ने दुकानों की छतों से ईंट व पत्थरों से सांड को भगाने की कोशिश की जिससे सांड घायल हो गया। घायल सांड के   उपचार के लिए जाहू व्यापार मंडल के प्रधान सूरत राम चौहान द्वारा भरेड़ी पशु औषद्यालय में तैनात डाक्टर व उनकी टीम को बुलाया गया, जिस पर उन्होंने उसका उपचार किया। इस दौरान सांड को मृत घोषित कर दिया, जिस पर लोगों ने सांड को मरा हुआ समझकर ट्राले में डालकर खड्ड किनारे फिंकवा दिया लेकिन कुछ ही देर बाद सांड दोबारा बाजार में आ गया।

 

भरेड़ी में तैनात डाक्टर राकेश कुमार ने बताया कि लोगों द्वारा सांड पर इंटों व पत्थरों के मारने से उसके दिमाग में गहरी चोट आ गई, जिस कारण उसका शरीर सुन्न हो गया था। बता दें कि इस सांड का आतंक इतना बढ़ गया है कि दुकानदार, यात्रियों और अन्य लोगों को बीचबचाव कर अपना काम करना पड़ रहा है।