भारतीय क्रिकेट टीम को मिलेगा नया कोच : अनुराग

Thursday, May 26, 2016 - 07:27 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एवं नवनियुक्त भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष व सांसद अनुराग ठाकुर ने पंजाब केसरी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को जून माह के अंत तक नया कोच मिल जाएगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कोच का चयन बीसीसीआई गुणवत्ता के आधार पर करेगी तथा हो सकता है कि गेंदबाज व बल्लेबाज कोच अलग-अलग नियुक्त किए जाएं। उन्होंने यह भी संकेत दिए कि कोच की नियुक्ति के लिए 10 जून तक आवेदन मांगे हैं तथा भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच स्वदेशी भी हो सकता है।

 

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि देश के हर क्रिकेट स्टेडियम में दर्शकों को बैठने की बेहतर सुविधा के लिए बीसीसीआई कदम उठाएगी तथा क्रिकेट स्टेडियमों में 10 प्रतिशत तक कुर्सियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। बीसीसीआई पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए क्रिकेट स्टेडियमों में फूल व छायादार पेड़ लगाएगी। इस पर 100 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हि.प्र. के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को दुनिया के सबसे सुंदर स्टेडियम के तौर पर विकसित किया जाएगा तथा इसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता भी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में इसी वर्ष जल्द ही टैस्ट मैच का आयोजन भी किया जाएगा।

 

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि अगर हिमाचल सरकार सहयोग करे तो बीसीसीआई क्रिकेट के माध्यम से प्रदेश के पर्यटन को विकसित करेगी। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई मोबाइल फोन के माध्यम से देश भर में क्रिकेट कोचिंग प्रदान करेगी, जिससे बढिय़ा कोच ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर युवा क्रिकेट तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत ही एक ऐसा देश है जहां पर बीसीसीआई अपने स्तर पर क्रिकेट स्टेडियम तैयार करवाती है जबकि दुनिया के अन्य सभी देशों में वहां की सरकारें ही क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण करवाती हैं।