एन.आई.टी. हमीरपुर जाने वाले टैक्सी चालकों के जमा किए जा रहे लाइसैंस

Thursday, Jul 28, 2016 - 05:17 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में वीर भूमि टैक्सी यूनियन हमीरपुर के टैक्सी चालक एन.आई.टी. हमीरपुर में उनकी टैक्सियां भेजने से मना करने की चेतावनी एन.आई.टी. के डायरैक्टर को दे रहे हैं।

टैक्सी चालकों का कहना है कि एन.आई.टी. के मुख्य गेट पर सिक्योरिटी ब्रांच के कर्मचारी सुरक्षा जांच के नाम पर उनसे दुव्र्यवहार कर रहे हैं तथा उनका ड्राइविंग लाइसैंस भी रख रहे हैं जिससे कोई भी टैक्सी चालक एन.आई.टी. में सवारियां छोड़ने  से कतरा रहा है।

यदि कोई टैक्सी चालक सवारियां लेकर जा रहा है तो सवारियों को एन.आई.टी. के मुख्य गेट के बाहर ही छोड़कर वापस आ रहा है जिससे एन.आई.टी. में पढ़ने वाले देश और विदेशों के छात्रों को मुख्य गेट से अपने होस्टल तक करीब 1 से 2 किलोमीटर तक पैदल जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इससे सबसे ज्यादा दिक्कत रात के समय में छात्राओं को हो रही है।

वीर भूमि टैक्सी यूनियन के प्रधान राकेश ठाकुर ने बताया कि एन.आई.टी. गेट पर सिक्योरिटी वाले कर्मचारी टैक्सी चालकों से दुव्र्यवहार कर रहे हैं तथा सुरक्षा जांच का हवाला देकर टैक्सी चालकों के ड्राइविंग लाइसैंस भी जमा कर रहे हैं जबकि पहले ऐसा नहीं होता था।

उन्होंने बताया कि वीर भूमि टैक्सी यूनियन रजिस्टर है तथा इसका ऑल इंडिया का परमिट है। उन्होंने बताया कि एन.आई.टी. गेट पर पहले भी सुरक्षा के नाम पर टैक्सी चालक का नाम, पता, मोबाइल नं. व गाड़ी का नं. लिखा जाता था लेकिन ड्राइविंग लाइसैंस नहीं लिया जाता था।

अब एन.आई.टी. की सिक्योरिटी ब्रांच के इस तुगलकी फरमान के चलते सभी टैक्सी चालक छात्रों को छोडऩे से मना कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जो लोग एन.आई.टी. में टैक्सी करके आते हैं। उनकी कोई जांच नहीं होती जबकि टैक्सी चालक का लाइसैंस तक रख लिया जाता है। उन्होंने एन.आई.टी. के डायरैक्टर को चेतावनी दी है कि अगर सिक्योरिटी ब्रांच ने अपने इस तुगलकी फरमान को नहीं बदला तो सभी टैक्सी चालक एन.आई.टी. में टैक्सी ले जाने का बहिष्कार करेंगे।