सुजानपुर से संधोल तक 9 पुल बना कर दी सहूलियत : धूमल

Saturday, May 19, 2018 - 02:58 PM (IST)

हमीरपुर : सुजानपुर से संधोल तक के रास्ते में 9 पुल बनाकर क्षेत्र वासियों को सहूलियत प्रदान करवाई है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर विस क्षेत्र की ग्राम पंचायत खैरी स्थित जमूली माता मंदिर में शीष नवाने के पश्चात उपस्थित जनसभा को सम्बोधित करते हुई यह बात कही। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व के समय में बरसात के पहले ही इस क्षेत्र के लोग दैनिक उपभोग की वस्तुओं तथा राशन को इकट्ठा कर लेते थे, चूंकि बरसात में इन क्षेत्रों का संपर्क टूट जाता था। बतौर मुख्यमंत्री स्वयं उन्होंने 9 पुल बनवा कर लोगों को इस समस्या से निजात दिलाई थी। हारसीपत्तन में बरसातों में नाव नहीं पड़ती थी तो वहां 30 करोड़ की लागत से पुल बनवाया गया, जो सुजानपुर और आसपास के क्षेत्रों के 50 हजार लोग उस पुल का लाभ ले रहे हैं।

भाजपा सरकार द्वारा सड़कों के जाल बिछाए गए
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इन क्षेत्रों में अनेक विकास के काम भाजपा सरकार द्वारा करवाए गए हैं, अन्यथा एक समय वह भी था जब 1983 में कक्कड़ में स्वास्थ्य उप केंद्र का उद्घाटन करने तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे थे, तब गुब्बर से कक्कड़ तक एकमात्र व्यक्ति के चलने योग्य रास्ता होता था, उन दुर्गम क्षेत्रों में भी भाजपा सरकार द्वारा सड़कों के जाल बिछाए गए हैं। प्रो. धूमल ने कहा कि 1998 की सरकार में इन क्षेत्रों की विषम परिस्थितियों को तथा दुर्गमताओं को दूर कर दिया गया था। भले ही 1998 के बाद जन्मे लोगों को इस बात का ज्ञान न हो मगर बुजुर्गों को उन दिनों की तथा विकास की उस नई गाथा की याद अच्छी तरह से है।

लोकसभा चुनावों में भाजपा को समर्थन दें
इससे पूर्व जमूली माता मंदिर में चल रहे मेलों में पहुंचने पर स्थानीय मन्दिर कमेटी के प्रधान सहित क्षेत्र वासियों ने पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत व अभिनंदन किया तथा जमूली माता मंदिर तक पहुंचने वाली सड़क को पक्का करवाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों के स्वागत व अभिनंदन को सहर्ष स्वीकार करते हुए लोगों का आह्वान किया कि वे अपनी इन भावनाओं और उत्साह को बनाएं रखें तथा लोकसभा चुनावों में भाजपा को समर्थन दें। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कैप्टन रंजीत सिंह, पार्टी पदाधिकारी, मंदिर कमेटी में प्रधान ओम प्रकाश चंदेल, सैक्रेटरी कैप्टन पृथ्वीराज, कैशियर विजय कुमार और प्यार चंद ठाकुर सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे। 

kirti