रिंडा में दो मंजिला मकान राख, लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2016 - 09:11 PM (IST)

चम्बा: ग्राम पंचायत सिढकुंड के गांव रिंडा में शॉर्ट सर्किट के कारण एक मकान आग की भेंट चढ़ गया। आग की इस घटना में दो मंजिला मकान पूरी तरह से राख हो गया। 4 कमरों तथा 1 हाल में रखा सारा सामान देखते ही देखते आग में जलकर खाक हो गया। जानकारी के अनुसार यह दो मंजिला मकान हाको पुत्र श्रीधर तथा मान सिंह पुत्र हाको का था। दोनों बाप-बेटा अलग-अलग रहते थे।

 

मकान को आग से बचाने के लिए ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने आग को बुझाने का भरसक प्रयास किया लेकिन उन्हें इस कार्य में सफलता नहीं मिली। ग्राम पंचायत सिढकुंड की प्रधान मधुबाला, उपप्रधान जर्म सिंह व जिला परिषद सदस्य निशा देवी को जब इस घटना के बारे में सूचना मिली तो वे सभी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने इस बारे में राजस्व विभाग को सूचित किया।

 

प्रभावित मकान मालिकों ने बताया कि आग की इस घटना में उनकी उम्र भर की कमाई राख हो गई है। टीवी, फ्रीज, कपड़े, बर्तन, नकदी व गहने सब आग की भेंट चढ़ गए। पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि प्रथम दृष्टि में आग की इस घटना में लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। उधर, एसडीएम चम्बा बचन सिंह का कहना है कि संबंधित क्षेत्र के पटवारी को नुक्सान का जायजा लेकर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दे दिए गए हैं, साथ ही प्रभावित परिवारों को फौरी आर्थिक राहत राशि दे दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News