''जो विकास हुआ है वह कांग्रेस की देन''

Thursday, Apr 21, 2016 - 11:24 AM (IST)

चुवाड़ी: प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने चुवाड़ी में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश का आज जो भी विकास हुआ है वह सब कांग्रेस की ही देन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विकासात्मक सोच के चलते आज पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछ चुका है। दूरदराज क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य व शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं प्रदान की गई हैं। 


उन्होंने कहा कि चुवाड़ी में डिग्री कालेज, एस.डी.एम. कार्यालय व जगह-जगह सड़कों का जो जाल बिछा है वह सब कांग्रेस के कार्यकाल में ही हुआ है और अब इसके दूरदराज क्षेत्रों में यातायात की सुविधा भी उपलब्ध करवा दी गई है। पठानिया ने कहा कि विश्व बैंक द्वारा प्रदेश को पहले चरण में 1365 करोड़ की राशि प्राप्त हुई थी और भटियात विधानसभा क्षेत्र में इस राशि के माध्यम से सिहुंता-हटली सड़क को डबललेन किया जा चुका है जबकि अब दूसरे चरण में विकासात्मक कार्यों हेतु विश्व बैंक द्वारा प्रदेश के लिए 3200 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। इस क्षेत्र में अब सिहुंता से लाहडू तक सड़क को डबललेन किया जाएगा और चुवाड़ी-रायपुर-सिहुंता मार्ग में भी सुधार किया जाएगा।


पठानिया ने यह भी बताया कि चुवाड़ी में स्टेडियम के लिए 50 लाख रुपए की राशि स्वीकृत कर दी गई है तथा इसके साथ ही चुवाड़ी में शीघ्र ही सीवरेज का काम शुरू किया जाएगा व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह मई माह के दूसरे सप्ताह में अपने चुवाड़ी दौरे के दौरान ऐसी कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।