पुलिस कर्मियों ने टैक्सी चालकों से की मारपीट

Wednesday, Aug 24, 2016 - 06:12 PM (IST)

भरमौर: मणिमहेश यात्रा के दौरान मंगलवार रात को पुलिस ने स्थानीय टैक्सी चालकों की पिटाई कर दी। नाराज टैक्सी चालकों ने बुधवार को एडीएम भरमौर विनय धीमान से मिलकर पुलिस की ऐसी कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की। टैक्सी चालकों ने आरोप लगाया है कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने अनावश्यक ही चालकों की पिटाई कर दी। उन्होंने बताया कि वे रात को जब करीब 1 बजे वहां से गुजरे तो पुलिस कर्मियों ने बिना कुछ कहे पिटाई कर डाली। 
 
इस बारे टैक्सी चालकों ने रात को तथा सुबह इसके विरोध में वाहन खड़े कर विरोध जताया तथा लगभग 2 घंटों तक यातायात को बाधित रखा। टैक्सी चालकों का एक ग्रुप वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलेश कुमार तथा एक ग्रुप भाजपा नेता जीया लाल के नेतृत्व में एडीएम से इस संदर्भ में मिला। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी तो यात्रा होती थी, पुलिस तैनात होती थी परंतु कभी ऐसी नौबत नहीं आई लेकिन इस बार पहले की अपेक्षा पुलिस की ज्यादती काफी अधिक दिख रही है। बाहरी लोगों की बजाय स्थानीय लोगों पर अधिक सख्ती बरती जा रही है। 
 
उन्होंने बताया कि हम स्थानीय लोग होने के कारण यात्रा को बढ़ाने तथा इसके सुधार में हर सहयोग करते हैं। हम भी नहीं चाहते कि किसी यात्री को ट्रैफिक की वजह से कोई असुविधा हो और प्रशासन के साथ पूरा सहयोग करते हैं मगर मार-पिटाई करना तो ठीक नहीं है। हमें कहा जाता है कि वाहन यहां खड़ा न करें तो ऐसी जगह बताई जाई जहां पार्किंग बनाई हो। यात्रा के दौरान ज्यादा भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए सब जरूरी है मगर हमें स्थान बताया जाए कि हम अपने वाहन कहां खड़े करें। एडीएम विनय धीमान ने बताया कि भरमौर के चालकों ने ऐसी शिकायत की है जिस पर आगामी निर्णय हेतु संबंधित उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है।