मापतोल व खाद्य आपूर्ति विभाग ने दी यहां दबिश, काटे चालान

Wednesday, Oct 26, 2016 - 12:45 AM (IST)

चम्बा: मापतोल और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की संयुक्त टीम ने मंगलवार को नगर मुख्य बाजार का औचक निरीक्षण कर कानूनों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की। टीम के बाजार में पहुंचने की भनक लगते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया। सहायक मापतोल नियंत्रक बिजेंद्र सिंह नरयाल ने सर्टीफिकेट डिस्प्ले और मिसब्रांडिंग को लेकर 4 चालान भी काटे। उन्होंने दुकानदारों को हिदायत दी कि नियमों की अवहेलना हरगिज सहन नहीं होगी। उन्होंने दुकानदारों को जल्द मापतोल मशीनों व बाटों का सत्यापन करवाने को भी कहा।


मापतोल विभाग के सहायक नियंत्रक बिजेंद्र सिंह नरयाल और निरीक्षक नीरज भारती और डीएफएससी मोहन सिंह के अलावा निरीक्षक अजय कौंडल व मनीष राणा इस टीम में शामिल रहे। इस दौरान टीम ने दुकानों पर रेट लिस्ट सहित अन्य खामियों की परख की। उन्होंने दुकानदारों को हिदायत दी कि वे रेट लिस्ट लगाने के अलावा विभिन्न प्रमाण पत्रों को भी डिस्पले करें। उन्होंने दुकानदारों को त्यौहारों के सीजन को मद्देनजर रखते हुए गुणवत्ताहीन व मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने से भी परहेज करने की बात कही।


अधिकारियों ने कहा कि जो भी दुकानदार गुणवत्ताहीन व मिलावटी सामान बेचता हुआ पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस  उधर, माप तोल विभाग के सहायक नियत्रंक बिजेंद्र सिंह नरयाल ने कहा कि बाजार के निरीक्षण के दौरान विभिन्न नियमों व धाराओं के तहत 4 चालान काटे गए हैं। संबंधित दुकानदारों को आगामी दिनों में चालान कपाऊंडिंग के लिए कार्यालय में तलब किया जाएगा।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें