Watch Pics: मणिमहेश गए 2 युवकों को ढूंढने की एक और कोशिश नाकाम

Saturday, Jun 25, 2016 - 11:09 AM (IST)

डलहौजी (बोब्बी): हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में 8 मार्च को महाशिवरात्रि पर मणिमहेश यात्रा पर निकले 2 युवक सुंदरासी नामक स्थान पर अवलांच, ग्लेशियर की चपेट में आकर बर्फ में दब कर लापता हो गए थे।


लापता हुए डलहौजी व बनीखेत के इन 2 युवकों को ढूंढने के लिए जिला प्रशासन ने 22 जून से एक बार फिर से तलाशी अभियान शुरू कर दिया है लेकिन एक बार फिर मौसम के साथ न देने के कारण सफलता हाथ नहीं लग पाई है। हालांकि इस बार उपायुक्त चंबा सुदेश कुमार मोख्टा खुद भी इस अभियान में गए गए थे वापिस आकर उन्होंने बताया कि जब यह घटना घटी थी, उसके बाद हर बार जब भी सर्च अभियान चलाया जाता था तो हर बार मौसम आड़े आता रहा है।


अब युवकों के परिजनों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए टीम एक बार फिर से भेजी है। उपायुक्त सुदेश कुमार मोख्टा ने बताया की इन लापता युवकों को ढूंढने के सभी प्रयास खराब मौसम एवं निरंतर बर्फबारी के कारण विफल होते रहे। यहां तक कि सियाचिन गुलमर्ग की टीम तथा डलहौजी से 2 बार सेना यहां आई मगर मौसम के कारण लापता युवकों को नहीं ढूंढा जा सका। इस बार भी मौसम साथ नहीं दे रहा है फिर भी इन युवकों को ढूंढने की वह अपनी कोशिश जारी रखेंगे।