बिजली बोर्ड ने इन उपभोक्ताओं को जारी किए नोटिस

Wednesday, Oct 26, 2016 - 01:20 AM (IST)

चम्बा: बिजली बोर्ड के पैसे पर कुंडली मारे बैठे उपभोक्ताओं से अब अपना पैसा वसूलने के लिए बोर्ड ने चम्बा उपमंडल के 90 बिजली उपभोक्ताओं को डिफाल्टर उपभोक्ता घोषित कर उन्हें नोटिस जारी कर दिए हैं।


नोटिस के माध्यम से उक्त बोर्ड के डिफाल्टरों को अगले 15 दिनों तक का समय दिया गया है। इस समयावधि में अगर उक्त उपभोक्ता अपने बकाया बिजली बिल की राशि का भुगतान नहीं करते हैं तो बोर्ड अगली कार्रवाई के तहत उनके बिजली के कनैक्शनों को काटने की कार्रवाई करेगा। बिजली बोर्ड के इस कड़े रुख के चलते ऐसे उपभोक्ताओं के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आई हैं जोकि लंबे समय से अपना बिजली का बिल भरने में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं।



जानकारी के अनुसार नगर के 90 ऐसे उपभोक्ताओं को डिफालटर चिन्हित किया गया है जो लंबे अर्से से अपने बिजली के बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। यही कारण है कि बोर्ड के करीब 2 लाख रुपए ऐसे उपभोक्ताओं के पास फंसे हुए हैं। बिजली बोर्ड की ओर से इस बारे में डिफाल्टर उपभोक्ताओं के साथ पत्राचार करके उन्हें आगाह किया गया लेकिन उन पर उसका कोई असर नहीं हुआ। इस बात को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने का निर्णय लिया है।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें