करंट की चपेट में आया बिजली कर्मी, घायल

Sunday, May 29, 2016 - 09:17 PM (IST)

चम्बा: ट्रांसफार्मर बदलने के कार्य को अंजाम देते समय एक बिजली कर्मी करंट की चपेट में आकर घायल हो गया जिसे क्षेत्रीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल प्रबंधन ने इस बारे में पुलिस को सूचित किया जिसके चलते पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर घायल बिजली कर्मी के भांजे संजीव कुमार का बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

संजीव कुमार ने पुलिस को बताया कि उसका मामा मान सिंह पुत्र चंद राम निवासी गांव सोलका डाकघर चूड़ी रविवार को करीब 12 बजे दोपहर को अपने अन्य साथियों के साथ जब कुंडी में बिजली के ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए कार्य करना लगा, वहां पर मौजूद टीमेट लाल चंद ने बिजली का शटडाऊन करने की बात कही और उसने मान सिंह को बताया कि उसने सुनारा-कुंडी लाइन का शटडाऊन कर दिया है, ऐसे में उसने बिजली के खंभे पर चढ़ कर अपने कार्य को अंजाम देना शुरू किया।

 

संजीव कुमार ने बताया कि उसका मामा जब बिजली के खंभे पर चढ़ा तो बिजली लाइन की आवाज सुनकर उसने शटडाऊन न होने की बात कही। इस पर जैसे ही मान सिंह ने लाइन की जांच करने के लिए टैस्ट पैन को लाइन से लगाया तो बिजली के जोरदार छटका लगने से वह खंभे से नीचे आ गिरा। संजीव कुमार ने कहा कि टीमेट ने शटडाऊन सुनारा-कुंडी बिजली लाइन का करना था लेकिन उसने धरवाला-तूर का शटडाऊन कर दिया। उक्त कर्मचारी की लापरवाही के कारण ही उसके मामा को इस हादसे का सामना करना पड़ा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

वहीं टीमेट लाल चंद ने बताया कि मैंने सही बिजली लाइन का ही शटडाऊन किया था लेकिन जब तक बिजली पूरी तरह से बंद होती मान सिंह बिजली की चपेट में आ गया। इसमें किसी का कोई दोष नहीं है। जिला पुलिस प्रवक्ता चम्बा वीर बहादुर सिंह ने बताया कि  पुलिस ने घायल हुए बिजली कर्मी मान सिंह के भांजे के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच में जो भी इस घटना के लिए जिम्मेदार पाया गया उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।