एक बार फिर से सरकार ने डॉक्टरों के नाम पर किया धोखा

Wednesday, Sep 28, 2016 - 05:00 PM (IST)

चंबा: चंबा जिले के साथ एक बार फिर से सरकार ने चिकित्सकों के नाम पर धोखा किया है। इस बात का प्रमाण उस समय देखने को मिला जब जिला चम्बा के लिए सरकार ने पिछले माह जिन 9 चिकित्सकों के आदेश जारी किए थे उनमें से 6 चिकित्सकों ने चंबा में अपनी ज्वाइनिंग नहीं दी। बावजूद इसके लोगों को उम्मीद थी कि प्रदेश सरकार अबकी बार जिला चम्बा के लिए तैनात चिकित्सकों को अन्य जिला में तैनात नहीं करेगी लेकिन सरकार ने लोगों के इस विश्वास को तोड़ते हुए उक्त 6 चिकित्सकों की अन्य जिलों में तैनाती कर दी है।


जानकारी के अनुसार बीते सप्ताह सरकार ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में चिकित्सकों की तैनाती के आदेश जारी किए, जिसमें वे 6 चिकित्सक भी शामिल हैं जिनके सरकार ने आदेश पहले चंबा जिला के लिए किए थे। यह पहला मौका नहीं है जब सरकार ने जिला चम्बा के लोगों की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर उनकी भावनाओं के साथ छलावा किया है। गौरतलब है कि इसी माह स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने अपने चंबा दौरे के दौरान यह विश्वास दिलाया था कि सरकार चम्बा जिला की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर चिंतित है और इन्हें दुरुस्त करने के लिए जल्द चम्बा में चिकित्सकों की तैनाती की जाएगी।


मंत्री के जाते ही जिला चंबा के लिए 9 चिकित्सकों की तैनाती के आदेश जारी हुए। इन आदेशों के बारे में जानकारी मिलते ही जिला के कांग्रेसी नेताओं में इस बात का श्रेय लेने की होड़ मच गई कि उनके प्रयासों से जिला चम्बा को सरकार ने 9 चिकित्सक दिए हैं। अब जबकि सभी को यह पता चल गया है कि उक्त 6 चिकित्सकों की तैनाती सरकार ने अन्य जगह कर दी है जिन्होंने चम्बा ज्वाइन नहीं किया है तो लोग सरकार पर चम्बा जिला के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाने लगे हैं। लोगों का कहना है कि सरकार ने जिलावासियों के बीच जिला की चरमराई स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पनपे रोष को समाप्त करने के लिए यह सारा खेल रचाया। लोगों को जब सरकार की बातों पर विश्वास हो गया तो सरकार ने एक बार फिर से जिलावासियों के साथ विश्वासघात किया है। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि अब जिला चम्बा के लोगों को जिन 6 चिकित्सकों के आने का इंतजार था वे निराशा के साथ समाप्त हो गया है।