Watch Pics: 79 बॉडी बिल्डर्स को पछाड़ कर कीर्तिपाल बने मिस्टर हिमाचल

Tuesday, Oct 25, 2016 - 03:19 PM (IST)

डल्हौजी: इंडियन बॉडी बिल्डर एंड फिटनैस फैडरेशन (औरंगाबाद) के बैनर तले हिमाचल प्रदेश बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनैस एसोसिएशन और बाली स्पोर्ट्स एंड फिटनैस क्लब डल्हौजी की ओर से फिटनैस मंत्रा 2016 नाइन स्टेट्स ओपन ओवरऑल बॉडी बिल्डर चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एनएचपीसी के कार्यपालक निदेशक बीआर सर्राफ ने बतौर मुख्यातिथि तथा नगर परिषद डल्हौजी के अध्यक्ष मनोज चड्ढा व एसडीएम डल्हौजी गौरव चौधरी ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की।


इस एक दिवसीय नॉर्थ इंडिया प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, दिल्ली व चंडीगढ़ आदि नॉर्थ इंडिया के 9 राज्यों से करीब 80 बॉडी बिल्डरों ने 55 किलो से लेकर 90 किलो तक के भार वर्ग में भार लिया। इस प्रतियोगिता में ओवरआल चैम्पियन का पहला खिताब मोहाली के कीर्तपाल को मिला और दिल्ली के कमल गोस्वामी द्वितीय और उत्तर प्रदेश के नरेश टीयोतिया तीसरे स्थान पर रहे। मुख्यातिथि द्वारा प्रथम स्थान पर रहने वाले बॉडी बिल्डर को 21 हजार, दूसरे स्थान पर रहने वाले को 11 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 5100 रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया।


इसके अलावा प्रत्येक 4 वर्ग में भी प्रथम 3 स्थानों पर आने वाले बॉडी बिल्डर को नकद पुरस्कार, मैडल व मैरिट प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। मुख्यातिथि ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी और युवाओं को नशे से दूर रहने तथा अपने स्वास्थ्य की तरफ ध्यान देने का आह्वान किया। बॉडी बिल्डर के 55 किलोग्राम भार वर्ग में दिल्ली का सोनू प्रथम, उत्तर प्रदेश का हिमांशु द्वितीय व दिल्ली कातफसीर अहमद तृतीय रहा और 55 से 60 किलोग्राम भार वर्ग में दिल्ली से मंदीप त्यागी पहले, दिल्ली काअक्षय दूसरे व दिल्ली का राहुल चौहान तीसरे स्थान पर रहा।


60 से 65 कि.ग्रा. भार वर्ग में दिल्ली का कमल गोस्वामी प्रथम, दिल्ली का सनोज द्वितीय व दिल्ली काकमल शर्मा तृतीय, 65 से 70 कि.ग्रा. भार वर्ग में पंजाब का मनप्रीत सिंह प्रथम, हिमाचल का निशांत शर्मा द्वितीय व उत्तर प्रदेश काराजेश पांडय तृतीय, 70 से 75 कि.ग्रा. भार वर्ग में दिल्ली का विनोद सैनी प्रथम, दिल्ली कारोहित द्वितीय व पंजाब का गौरव तृतीय, 75 से 80 भार वर्ग में उत्तर प्रदेश का सतिंद्र प्रथम, उत्तराखंड का विनीत द्वितीय व दिल्ली का नीरज तृतीय, 80 से 85 कि.ग्रा. भार वर्ग में दिल्ली का गगन शर्मा पहले, पंजाब का निखिल दूसरे व दिल्ली का विजय तीसरे और 85 से 100 कि.ग्रा. भार वर्ग में मोहाली के किरतपाल प्रथम, दिल्ली का निकेश द्वितीय व उत्तर प्रदेश का नरेश तृतीय स्थान पर रहा।