थरिमथ में कल्याण भवन लोकार्पित

Friday, Oct 09, 2015 - 11:57 PM (IST)

चुवाड़ी: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शुक्रवार को थरिमथ में नवनिर्मित कल्याण भवन का लोकार्पण किया, जिसके निर्माण पर लगभग 63 लाख रुपए खर्च हुए हैं। मुख्यमंत्री सुबह साढ़े 10 बजे चुवाड़ी पहुंचे। उद्घाटन स्थल पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राम सिंह चम्बियाल और नगर पंचायत अध्यक्ष संतोष कुमारी ने जनसमस्याओं के संदर्भ में एक ज्ञापन सौंपा तथा मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि इन समस्याओं का शीघ्र निदान किया जाए। मुख्यमंत्री को सौंपे ज्ञापन में चुवाड़ी नगर में पेयजल संकट का उल्लेख भी किया गया।

 

उन्होंने बताया कि पानी की समुचित आपूर्ति न होने से यहां के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सीवरेज का निर्माण करने, चुवाड़ी अस्पताल में चिकित्सकों के पद भरने, राजकीय महाविद्यालय में रिक्त पड़े पदों को भरने और चुवाड़ी में खोले गए पथ परिवहन निगम के सब डिपो को मूर्तरूप देने के साथ-साथ यहां से लंबी दूरी की बसें चलाने की मांग भी कह गई।

 

सिहुंता उपतहसील को मिलेगा तहसील का दर्जा
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सिहुंता चौगान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अगले सत्र से सिहुंता में डिग्री कालेज की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में संतुलित विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि सिहुंता उपतहसील का दर्जा बढ़ाकर तहसील का दर्जा दिया जाएगा। ददरियाड़ा में स्थानीय जनता द्वारा सौंपे गए मांग पत्र के आधार पर ददरियाड़ा उच्च पाठशाला को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का दर्जा दिया जाएगा, वहीं प्राथमिक पाठशाला डगोह को स्तरोन्नत करके उच्च पाठशाला किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने चुवाड़ी में हैलीपैड तथा खेल मैदान बनाने की भी घोषणा की। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने रूपैणा, परिसियारा व कथियाड़ी सड़क मार्ग का शिलान्यास, धुलारा, मोतला, छलाड़ा व सिहुंता पेयजल योजना का नींवपत्थर और पीएचसी भवन सिहुंता व कन्या उच्च पाठशाला सिहुंता के भवनों का लोकार्पण किया।