6 माह से लापता व्यक्ति की जंगल में मिलीं हड्डियां

Saturday, Apr 02, 2016 - 09:42 PM (IST)

चम्बा: सलूणी-चम्बा मार्ग पर कोटाला नामक स्थान पर मनुष्य की हड्डियां प्राप्त होने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। हड्डियों के साथ मौके पर जो कपड़े मिले हैं उनके आधार पर उक्त हड्डियों की पहचान रजिंद्र कुमार पुत्र बैंसू राम निवासी गांव सनूह के रूप में की गई है। अब इन हड्डियों को फोरैंसिक जांच के लिए टांडा ले जाया गया है। पुलिस ने सूचना मिलने पर उक्त हड्डियों को अपने कब्जे में लेकर चम्बा लाया लेकिन वहां पर इस सुविधा के न होने के चलते मामला टांडा फोरैंसिक लैब के लिए रैफर कर दिया गया।

 

बता दें कि सलूणी-चम्बा मार्ग पर विगत वर्ष की 3 सितम्बर को एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने का मामला सामने आया था। हालांकि उस दौरान भी गाड़ी में 2 लोगों के होने की बात कही जा रही थी।गाड़ी में सवार घिंद्र सिंह मौके पर घायल अवस्था में मिल गया था लेकिन रजिंद्र की तलाश करने पर भी जब वह नहीं मिला तो यही माना जा रहा था कि वह गाड़ी चला रहा था, ऐसे में अपने ऊपर कानूनी कार्रवाई होने के डर से शायद भाग गया होगा लेकिन शनिवार को जब उक्त स्थान के जंगल में कुछ स्थानीय महिलाएं गुच्छियों की तलाश में गई थीं तब उन्हें ये हड्डियां मौके पर दिखीं तो उन्होंने अपने परिवार व गांव वालों को इस बारे में जानकारी दी।

 

गांव वालों से जब पुलिस को इस बारे में सूचना मिली तो उसने मौके पर पहुंच कर हड्डियों को अपने कब्जे में लिया। ऐसे में हड्डियों के पास मौजूद कपड़ों के आधार पर 6 माह पूर्व लापता हुए रजिंद्र कुमार की पहचान हो पाई है। मामले की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ अजय राणा ने बताया कि पुलिस फोरैंसिक जांच प्रक्रिया को अंजाम देने में जुट गई है।