राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड अध्यक्ष पर जानलेवा हमला, विधायक सहित 14 पर मामला दर्ज

Saturday, Jul 02, 2016 - 10:44 PM (IST)

चम्बा: राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया पर जानलेवा हमला करने, गाली-गलौच, अभद्र भाषा का प्रयोग व धक्कामुक्की करने के आरोप में भटियात विधायक विक्रम सिंह जरियाल व भटियात भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष शर्मा सहित अन्य 12 कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस थाना डल्हौजी में मामला दर्ज किया गया है।

 

एसपी चम्बा विरेंद्र तोमर ने बताया कि राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने अपनी शिकायत में कहा है कि शनिवार की दोपहर करीब पौने 12 बजे जब वह बगढ़ार में स्वास्थ्य विभाग के पीएचसी भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आ रहे थे। बगढ़ार पहुंचने पर वह जैसे ही अपनी गाड़ी से उतरकर उद्घाटन स्थल की ओर जाने लगे तो रास्ते में भटियात के विधायक विक्रम जरियाल व भाजपा के मंडलाध्यक्ष संतोष शर्मा और उनके साथ भाजपा के 10-12 अन्य कार्यकर्ताओं ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। पठानिया ने बताया कि इस दौरान मुझे मेरे पीएसओ कुश व स्थानीय पुलिस, एसडीएम डल्हौजी तथा बीएमओ आदि ने बीच-बचाव करके समारोह में पहुंचाया।

 

पठानिया ने कहा कि उपरोक्त लोगों ने मेरे साथ धक्कामुक्की की तथा मेरे खिलाफ नारेबाजी, गाली-गलौच और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि धक्कामुक्की में मेरे दाहिने हाथ की छोटी अंगुली तथा हथेली में चोट आई है। इन लोगों ने मुझे सरकारी कार्य में जाने से इकट्ठे होकर रोककर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई है। एसपी ने बताया कि शिकायत के आधार पर उपरोक्त मामले को भारतीय दंड संहिता की धारा 353, 332, 341, 147, 149 व 504 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

 

वहीं भटियात के विधायक विक्रम सिंह जरियाल ने कहा कि कुलदीप सिंह पठानिया ने मुझ पर तथा मेरे साथियों पर जो आरोप लगाए हैं, वे पूरी तरह से निराधार हैं। उनमें किसी भी तरह की सच्चाई नहीं है, ऐसे में इस मामले की अगर पुलिस निष्पक्ष होकर जांच करती है तो सच्चाई अपने आप सामने आ जाएगी।