सुल्तानपुर में 3 मंजिला मकान में आग

Saturday, Nov 28, 2015 - 12:46 AM (IST)

चम्बा: नगर के सुल्तानपुर मोहल्ला में वीरवार की आधी रात को एक 3 मंजिला मकान में आग लग जाने से हजारों रुपए की संपत्ति आग की भेंट चढ़ गई। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया जिसके चलते पूरे घर को आग की भेंट चढऩे से बचा लिया गया, साथ ही आसपास के घरों को भी इस आग की लपटों में आने से बचा लिया गया। शहर के साथ सटे सुल्तानपुर मोहल्ले में वीरवार देर रात एक 3 मंजिला मकान में आग लगने से हजारों रुपए का सामान जल गया। राहत की बात यह रही कि रात करीब 1 बजे लगी इस आग पर अग्रिशमन विभाग व स्थानीय लोगों ने मिलकर समय रहते काबू पा लिया।

 

उधर, इस घटना से प्रभावित हुए मकान मालिक ज्ञान चंद शर्मा व उनकी किरायेदार आरटीओ कृष्ण नेगी ने अग्रिशमन विभाग की कार्यशैली पर रोष जताया है। उनका कहना है कि यदि सूचना मिलते ही अग्रिशमन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंच जाते तो जो नुक्सान हुआ है वह भी नहीं होता। उन्होंने कहा कि आग लगने पर इसके बारे में अग्निशमन विभाग के नंबर पर कॉल की गई। इस पर विभाग में कार्यरत किसी कर्मचारी या अधिकारी ने कॉल उठाई तथा उसके बाद एकदम से फोन काट दिया।

 

इस पर फिर से जब उन्होंने फोन करने का प्रयास किया तो फोन लगातार व्यस्त आता रहा। मजबूर होकर उन्हें पुलिस सहायता कक्ष तथा एडीएम चम्बा को इस घटना के बारे में सूचित करना पड़ा। पुलिस को सूचित करने के बाद पुलिस कर्मी ने अग्निशमन केंद्र में जाकर आग लगने की सूचना दी जिसके उपरांत अग्निशमन विभाग के कर्मचारी गाड़ी लेकर सुल्तानपुर पहुंचे और आग पर काबू पाया।