PICS: 10 साल के मासूम को बस ने कुचला, गुस्साई भीड़ ने DSP की गाड़ी समेत तोड़ डाली बसें

Tuesday, May 24, 2016 - 10:54 AM (IST)

चुवाड़ी: चंबा जिले के चुवाड़ी मुख्य चौक पर सोमवार सुबह एच.आर.टी.सी. की एक बस की चपेट में आने से 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।


जानकारी के अनुसार 5वीं कक्षा में पढ़ने वाला हर्षित जब सुदली चौक के पास हनुमान मंदिर में माथा टेक रहा था तो एक एच.आर.टी.सी. की बस (नम्बर एच.पी.73-2526) तेज रफ्तार में आई और उसका एक हिस्सा बच्चे के साथ जा लगा जिसके कारण बच्चा सड़क पर गिर गया तथा उसी समय बस का पिछला टायर उसके सिर पर चढ़ गया। परिणामस्वरूप बच्चे की उसी समय मौत हो गई। घटना को लेकर गुस्साए लोगों ने बस चालक व परिचालक को पकड़ कर उनकी खूब धुनाई की तो साथ ही बनेट से चुवाड़ी के लिए आई इस बस के साथ अन्य 2 एच.आर.टी.सी. की बसों को भी क्षतिग्रस्त किया। गुस्साए लोगों ने एक पुलिस गाड़ी को भी नुक्सान पहुंचाया। 


गुस्साए लोग एस.डी.एम. भटियात व पुलिस थाना चुवाड़ी के प्रभारी को निलंबित करने की मांग पर अड़े रहे तो साथ ही उन्होंने पुलिस थाना चुवाड़ी में तैनात अन्य स्टाफ को यहां से स्थानांतरित करने की मांग की। अपनी मांग को लेकर सुबह 10 बजे लोगों ने सुदली चौक पर धरना दे दिया जोकि शाम तक जारी रहा। घटना की सूचना मिलने पर डी.सी. चम्बा सुदेश मोख्टा व एसपी चम्बा विरेंद्र तोमर मौके पर पहुंचे और उन्होंने गुस्साए लोगों को शांत करने का प्रयास किया लेकिन अपनी मांगों को लेकर अड़े लोगों ने उनकी बात नहीं मानी। 


उधर, एसपी चम्बा विरेंद्र तोमर ने गुस्साए लोगों की मांग को स्वीकारते हुए एस.एच.ओ. चुवाड़ी जगरूप सिंह को सस्पैंड करने के आदेश जारी कर दिए। लोगों में इस बात को लेकर बेहद गुस्सा था कि इस घटना की सूचना देने पर पुलिस मौके पर पुलिस थाना चुवाड़ी जोकि महज करीब 200 मीटर की दूरी पर है, से करीब 45 मिनट के बाद पहुंची। पुलिस ने बस चालक भीम सिंह व परिचालक सन्नी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार इस मामले को भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए व 279 के तहत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।