वैल्डिंग सैट चोरी मामले में एक गिरफ्तार

Monday, Oct 24, 2016 - 12:39 AM (IST)

घुमारवीं: बाड़ी करंगोड़ा स्थित आईपीएच विभाग के एक निर्माणाधीन कार्य की जगह से एक ठेकेदार का वैल्डिंग सैट चुरा लिए जाने के मामले में लंबे समय से अपेक्षित पुलिस कार्रवाई अब जाकर हुई है। घुमारवीं पुलिस ने एक ठेकेदार समेत 3 लोगों के खिलाफ  चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद फौरी कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आज उसे अदालत में पेश किया गया जबकि मामले में आरोपी ठेकेदार व उसका ड्राइवर अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए हैं। इन्हें तलाशने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।


पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि आईपीएच विभाग से संबद्ध ठेकेदार पवन कुमार ने एसपी बिलासपुर राहुल नाथ को लिखे गए पत्र को कुछ दिन पहले मीडिया को जारी करते हुए कहा था कि वह आईपीएच विभाग में किसी योजना का काम बाड़ी करंगोड़ा में करवा रहा है। निर्माणाधीन कार्य की साइट पर रखे हुए वैल्डिंग सैट को बरड़ निवासी एक ठेकेदार व उसके कुछ साथी चोरी करके ले गए हैं। इस संबंध में शुरूआत में पवन कुमार ने घुमारवीं पुलिस को शिकायत दी थी लेकिन घुमारवीं पुलिस ने कथित तौर पर इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद पवन कुमार ने एसपी को शिकायत पत्र सौंपा। एसपी राहुल नाथ ने इस मामले में ठेकेदार की शिकायत को देखते हुए तुरंत कार्रवाई के लिए घुमारवीं के एसएचओ को निर्देश दिए थे।


आरोपियों की तलाश में जुटाई जा रही जानकारी
सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने पवन कुमार की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज करते हुए इस मामले में एक आरोपी नैहरन निवासी ओम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है। जांच का जिम्मा एएसआई राज कुमार को सौंपा गया है। राज कुमार अब इस मामले में बरड़ निवासी ठेकेदार व उसके ड्राइवर की गिरफ्तारी की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन आरोपियों के मोबाइल फाने स्विच ऑफ आ रहे हैं लेकिन इनकी तलाश में जगह-जगह जानकारियां जुटाई जा रही हैं, जैसे ही कोई सुराग लगता है तो दोनों को गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस ने ओम प्रकाश की निशानदेही पर वैल्डिंग सैट भी बरामद कर लिया है।