यहां 4 हजार ट्रकों के पहिए थमे

Wednesday, Apr 06, 2016 - 11:39 AM (IST)

बिलासपुर: बरमाणा में सीमैंट व क्लिंकर के ढुलाई रेटों में की गई कटौती के विरोध में बी.डी.टी.एस. बरमाणा द्वारा जहां मंगलवार सुबह सीमैंट डिमांड का बहिष्कार कर अपना विरोध प्रकट किया गया, वहीं देर सायं बी.डी.टी.एस. मैनेजमैंट व कंपनी प्रबंधन के बीच हुई बैठक के बाद बी.डी.टी.एस. ने सीमैंट की ढुलाई डिमांड करने की हामी भर दी है। हालांकि ट्रक अॉप्रेटर्ज सभा के इस निर्णय से सहमत नहीं हुए हैं जिस कारण बरमाणा में ट्रक अॉप्रेटर्ज में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। 


दिन भर चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद बी.डी.टी.एस. मैनेजमैंट के चेयरमैन शमशेर गौतम ने बताया कि कंपनी मैनेजमैंट ने ट्रक अॉप्रेटरों की सारी मांगों को मान लिया है। उन्होंने बताया कि मैनेजमैंट ने आश्वासन दिया है कि गत 31 मार्च को हुए समझौते के तहत ही सीमैंट व क्लिंकर ढुलाई के रेटों में कटौती की जाएगी। उन्होंने बताया कि कंपनी प्रबंधन द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद सभा ने डिमांड करने का निर्णय लिया है। 


मिलीभगत से ट्रक अॉप्रेटरों के हितों से हो रहा खिलवाड़
हालांकि भूतपूर्व सैनिक एवं आश्रित ट्रक अॉप्रेटर्ज संघर्ष समिति बरमाणा द्वारा सीमैंट ढुलाई डिमांड का बहिष्कार अभी जारी है। भूतपूर्व सैनिक एवं आश्रित ट्रक अॉप्रेटर संघर्ष समिति के संयोजक तिलक राज ठाकुर ने बताया कि कुछ लोग सीमैंट कंपनी के साथ मिलीभगत कर ट्रक अॉप्रेटरों के हितों से खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व सैनिक ट्रक अॉप्रेटरों के फैसले मंडी व हमीरपुर कार्यालयों में लिए जा रहे हैं। उन्होंने पूर्व सैनिक निगम से सीमैंट व क्लिंकर ढुलाई के रेटों में की गई कटौती पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है तथा दाड़लाघाट के पूर्व सैनिक ट्रक अॉप्रेटरों की तर्ज पर बरमाणा में भी साधारण अधिवेशन बुलाने की वकालत की है। बी.डी.टी.एस. ने रेटों में हुई कटौती के विरोध में मंगलवार सुबह सीमैंट की डिमांड का बहिष्कार किया जिसके चलते बरमाणा में 4 हजार ट्रकों के पहिए देर सायं तक थमे रहे।