ट्रक आप्रेटरों ने किया सीमैंट डिमांड का बहिष्कार

Friday, Sep 23, 2016 - 12:32 AM (IST)

बिलासपुर: एसीसी सीमैंट कंपनी बरमाणा में भूतपूर्व सैनिक निगम के तहत माल ढुलाई का कार्य कर रहे ट्रक आप्रेटरों ने आज सीमैंट की डिमांड का बहिष्कार कर दिया तथा जमकर नारेबाजी की। भूतपूर्व सैनिक एवं आश्रित ट्रक आप्रेटर संघर्ष समिति बरमाणा के संयोजक तिलक राज ठाकुर व महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि निगम प्रबंधन ने 193 ट्रकों को निगम से बाहर कर दिया है। निगम प्रबंधन माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना कर रहा है। इस दौरान ट्रक आप्रेटरों ने निगम व बरमाणा में कार्यरत वैल्फेयर वर्किंग कमेटी के भ्रष्टाचार के विरुद्ध जमकर गुबार निकाला।


ट्रक आप्रेटरों ने कहा कि संघर्ष समिति के बार-बार आग्रह करने के बावजूद निगम प्रबंधन व जिला प्रशासन ने कोई भी सकारात्मक कार्रवाई नहीं की। समिति ने इस मामले को मुख्यमंत्री के समक्ष भी रखा, बावजूद इसके पूर्व सैनिकों की समस्याओं पर किसी ने गौर नहीं किया। स्थानीय नेता भी ट्रक आप्रेटरों के हितों की रक्षा करने में नाकामयाब रहे हैं। निगम प्रबंधन ट्रक आप्रेटरों के हितों से खिलवाड़ कर रहा है। निगम प्रबंधन दोगली नीति अपना रहा है।


ट्रक आप्रेटरों ने कहा कि निगम ने जिला मंडी के प्रधान का ट्रक, हमीरपुर जिला के प्रधान का ट्रक तथा उनके खास लोगों के ट्रक दोबारा गत्ते पर लगा दिए लेकिन अन्य आप्रेटरों के ट्रकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने वैल्फेयर वर्किंग कमेटी को तुरंत प्रभाव से भंग करने की मांग की तथा ट्रक आप्रेटरों की सहमति से बरमाणा में नई व्यवस्था कायम करने की वकालत भी की। उन्होंने कहा कि निगम प्रबंधन ने बिना कोई नोटिस दिए ही इन ट्रकों को बाहर कर दिया।