इस गरीब परिवार की बेटी ने कर दिखाया कमाल, शूटिंग में लगाई Golden Hattrick

Tuesday, Aug 23, 2016 - 01:40 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल की बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं, चाहे वह रंगमंच की दुनिया हो या खेल का मैदान। बता दें कि बिलासपुर जिले के छत स्कूल की शिवानी राणा में हुनर की कमी नहीं है। शिवानी ने बिलासपुर में हुई जिला स्तरीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्डन हैट्रिक लगाई है। उसने 3 गोल्ड मेडल हासिल किए हैं। इतना ही नहीं शिवानी को लड़कियों के वर्ग में बेस्ट निशानेबाज के खिताब से भी नवाजा गया है। छत पंचायत के खच्यूट गांव की रहने वाली शिवानी 3 सालों से राइफल शूटिंग सीख रही हैं।


पिछले साल भी उन्होंने 2 गोल्ड मेडल जीते थे। उनका चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। जानकारी के मुताबिक शिवानी के पिता देशराज दिहाड़ी लगाकर परिवार का पालन-पोषण करते हैं, जबकि माता निजी स्कूल में टीचर हैं। कोच मेजर बिशन सिंह ने बताया कि शिवानी को अगर बेहतर प्रशिक्षण मिले तो वह काफी आगे जा सकती हैं। बताया जा रहा है कि अब 25 से 29 अगस्त तक सोलन में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शिवानी के प्रदर्शन पर नजरें टिकी हैं। 


स्कूल की टीम का सोमवार को ग्राम पंचायत छत में पहुंचने पर भव्य स्वागत हुआ। पंचायत प्रधान ऊषा ठाकुर की अगुवाई में प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। लोगों को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर बल देने का आह्वान किया। प्रधानाचार्य रीता देवी, प्रवक्ता निक्का राम धीमान और हरिंद्र पठानिया ने भी बधाई दी। इस दौरान पंचायत उपप्रधान विशन सिंह, प्रवक्ता कश्मीर चंद, विरेंद्र चड्ढा, शशिपाल और मदन लाल भी मौजूद रहे।