खुली भर्ती, भारतीय सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका

Monday, Oct 17, 2016 - 09:34 AM (IST)

बिलासपुर: भारतीय सेना में शामिल होने के इच्छुक युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर द्वारा बिलासपुर के लुहणू स्पोर्ट्स ग्राऊंड में 3 से 9 नवम्बर तक हमीरपुर, बिलासपुर तथा ऊना जिला के सेना में भर्ती के इच्छुक नौजवानों के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए संबंधित जिला के उम्मीदवारों के लिए ताजा शैड्यूल जारी किया गया है।


सेना भर्ती अधिकारी हमीरपुर ने बताया कि अब जिला बिलासपुर की तहसील बिलासपुर सदर, घुमारवीं, झंडूता, श्री नयनादेवी जी स्थित स्वारघाट, उपतहसील भराड़ी तथा नम्होल से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सिपाही सामान्य ड्यूटी, क्लर्क/स्टोरकीपर, टैक्नीकल ट्रेड्समैन, नर्सिंग असिस्टैंट तथा नॄसग असिस्टैंट (वैटर्नरी) के पदों की भर्ती 3 नवम्बर को लुहणू ग्राऊंड में निश्चित की गई है। 


इसी प्रकार जिला हमीरपुर की तहसील हमीरपुर, सुजानपुर टीहरा, टौणी देवी भोरंज, बड़सर, नादौन तथा उपतहसील बिझड़ी व गलोड़ से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सिपाही सामान्य ड्यूटी क्लर्क/स्टोरकीपर, टैक्नीकल ट्रेड्समैन, नर्सिंग असिस्टैंट तथा नर्सिंग असिस्टैंट (वैटर्नरी) के पदों की भर्ती 4 नवम्बर को इस मैदान में होगी जबकि ऊना जिला की तहसील ऊना, अम्ब, जोल, घनारी, बंगाणा, हरोली, उपतहसील भरवाईं तथा ईसपुर से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सिपाही सामान्य ड्यूटी, क्लर्क/स्टोरकीपर, टैक्नीकल ट्रेड्समैन, नॄसग असिस्टैंट तथा नर्सिंग असिस्टैंट (वैटर्नरी) के पदों की भर्ती 5 नवम्बर को लुहणू ग्राऊंड में निश्चित की गई है। उन्होंने बताया कि डी.एस.सी. में भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार संपूर्ण हिमाचल प्रदेश से तथा हरियाणा राज्य के जिला गुड़गांव, मेवात, पलवल, फरीदाबाद और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ को छोड़कर 9 नवम्बर को भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं।