अनुराग बताएं AIMS की आधारशिला क्यों नहीं रखवा पाए

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2016 - 11:39 AM (IST)

बिलासपुर: राज्य योजना आयोग एवं 20 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राम लाल ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद व बी.सी.सी.आई. अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के बिलासपुर आगमन पर उनके द्वारा एम्स और हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज को लेकर दिए गए बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है।


प्रैस को जारी बयान में राम लाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने दिसम्बर, 2014 में ही एम्स निर्माण के लिए जगह की अलाटमैंट राजपुरा, नोआ और चंगर पलासीयां में कर दी थी जिला प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद इस जमीन का पूरा ततीमा तैयार करके केंद्र सरकार को 15 दिनों के भीतर ही सौंप दिया था। रामलाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की वीरभद्र सरकार ने बिलासपुर के लोगों को एम्स बिलासपुर में स्थापित करने का जब तौहफा दिया था तो उन्होंने बिलासपुर के सभी प्रमुख कांग्रेस के नेताओं को शिमला में बुलाकर उनसे मंत्रणा करके यह तौहफा बिलासपुर वासियों को सौंपा था।


इसके विपरीत केंद्र सरकार ने जब पूरे देश में विभिन्न प्रदेशों में एम्स बनाने की घोषणा की थी तो केंद्र में यू.पी.ए. की सरकार थी और हिमाचल प्रदेश में एम्स निर्माण की बात तय हो गई थी। उस समय पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और उनके बेटे अनुराग ठाकुर एम्स को हमीरपुर जिला में स्थापित करवाने के लिए जद्दोजहद करने में जुटे थे। यह सिर्फ  हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार की दरियादिली है जिन्होंने बिलासपुर में एम्स को स्थापित करने हेतु जगह का चयन किया था। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य यह है कि सांसद अनुराग ठाकुर इसके कितने विपरीत बयान दे रहे हैं। अगर प्रदेश सरकार के एम्स को जमीन देने के बावजूद अनुराग ठाकुर इस तरह संसदीय क्षेत्र का सही प्रतिनिधित्व करते हैं तो अभी तक एम्स की आधारशिला बिलासपुर में क्यों नहीं रखवा पाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News