यहां पानी की बूंद बूंद को तरस रहे लोग

Thursday, Mar 15, 2018 - 03:46 PM (IST)

बिलासपुर: उपमंडल घुमारवीं के तहत आने वाली तलवाड़ा पंचायत के छाड़ल गांव में पिछले एक हफ्ते से पानी की एक बूंद नहीं टपक रही है। इस लिए छाड़ल के करीब 25 परिवारों के लोगों में विभाग के प्रति रोष है। गांव के लोगों का कहना है कि पंचायत के माध्यम से जो व्यक्ति पानी छोडऩे के लिए रखा गया है, वह अपना काम ठीक तरीके से नहीं कर रहा है, जिसकी वजह से छाड़ल गांव के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। लोगों में वीना देवी, सागरी देवी, शीला देवी, बिमला देवी, लता कुमारी, कौला देवी, नीता देवी, रोशनी देवी, लक्ष्मी देवी, अश्विनी कुमार, जीत राम, कर्म सिंह व रमेश कुमार आदि का कहना है कि वे विभाग के कर्मचारियों को लिखित और मौखिक रूप से कई बार बोल चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। 


लोगों को हो रही परेशानी
बुधवार को करीब 25 परिवारों के लोग आई.पी.एच. विभाग कार्यालय कुठेड़ा में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे और वहां पर मौजूद कर्मचारी पंप आप्रेटर मदन लाल 
के माध्यम से कनिष्ठ अभियंता को अपनी समस्या का एक ज्ञापन सौंपा तथा समस्या के समाधान की मांग की। इस बारे में आई.पी.एच. विभाग के कनिष्ठ अभियंता मुस्ताक का कहना है कि समस्या की जानकारी आज ही मिली है। दूसरे कर्मचारियों की भी कमी चल रही है। सरकार अभी कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं कर रही है। पंचायत के माध्यम से जो लोग रखे गए हैं, उन्हें पंचायत को बोल कर सही ढंग से काम करने की नसीहत दी जाएगी अन्यथा विभाग फिर अपने तरीके से कार्रवाई करेगा।