बिलासपुर से नेरी व मलोखर तक चले अतिरिक्त बस

Tuesday, Aug 23, 2016 - 02:55 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में ग्राम पंचायत पंजैल के एक प्रतिनिधिमंडल ने पंचायत प्रधान बाबू राम शर्मा की अगुवाई में हिमाचल पथ परिवहन निगम बिलासपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में पंचायत प्रतिनिधियों व अन्य ग्रामीणों ने बिलासपुर से नेरी व मलोखर तक नया बस रूट स्वीकृत कर लोगों को परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की है।

ज्ञापन में कहा गया है कि मलोखर से सुबह साढ़े 7 व साढ़े 8 बजे 2 बसें बिलासपुर के लिए चलती हैं। ये दोनों बसें नेरी तक पहुंचते ही पूरी भर जाती हैं जिस कारण बस चालक इसके आगे के स्थानों पर बसों में सवारियां नहीं बिठा पाते हैं। उन्होंने बताया कि बसों के न रुकने के कारण क्षेत्र के सैंकड़ों लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने अतिरिक्त बस चलाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि मलोखर, नेरी, छकोह, सोलधा, पंजैल खुर्द, कोटला व सुईं-सुराहड़ से रोजाना लोग जिला मुख्यालय में नौकरी करने तथा विद्यार्थी पढऩे के लिए आते हैं।

उन्होंने शाम को 4 बजे के करीब भी बिलासपुर से मलोखर के लिए वाया नेरी नई बस चलाने की मांग की तथा विभाग से पहले से चल रही बसों का गसौड़ व पंजैल के बीच औचक निरीक्षण करने का आग्रह भी किया है। इस अवसर पर ग्राम पंचायत के उपप्रधान राम लाल, कुलबीर भढ़ोल, ओम प्रकाश शर्मा, हेम चंद, सतीश, गौरव, प्रदीप, नरेंद्र, कांता व पुष्पा आदि भी मौजूद रहीं।