अब Paragliding के लिए बिलिंग की तर्ज पर विकसित होगी Bandla Valley

Sunday, Sep 11, 2016 - 12:33 PM (IST)

बिलासपुर: पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध बिलिंग की तर्ज पर अब बिलासपुर की बंदला साइट भी विकसित होगी। जानकारी के मुताबिक इसके लिए पर्याप्त राशि उपलब्ध करवाने को प्रदेश वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने हरी झंडी दे दी है।


इस योजना पर अमलीजामा पहनते ही यह साइट एशिया की सबसे बेहतरीन साइटों में गिनती होगी। बताया जा रहा है कि ठाकुर सिंह भरमौरी शनिवार को बिलासपुर राजीव गांधी खेल अभियान के तहत शुरू हुई तीन दिवसीय राज्य स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ करने पहुंचे थे। पिछले लंबे समय से बंदला साइट को विकसित करने की मांग की जा रही थी। इसके लिए पैराग्लाइडिंग पायलट काफी कोशिश कर रहे थे। इस साइट के विकसित होने के बाद देश-विदेश के हजारों सैलानी और पैराग्लाइडर यहां पहुंचेंगे।


गौर हो कि धर्मशाला में अधिक बारिश होने के चलते कई बार पैराग्लाइडिंग फ्लाइटों पर विपरित असर पड़ता है। बता दें कि इस साल भी बिलिंग में हुए विश्व कप-2015 में बारिश ने खूब बाधा डाली थी। इस हिसाब से बंदला साइट एकदम सही है। बंदला पैराग्लाइडिंग साइट को विकसित करने को लेकर स्थानीय पायलटों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और सदर विधायक बंबर ठाकुर से मिला था। अब इस घोषणा से उनमें खुशी का लहर है। जल्द ही इसका अस्टिमेट तैयार करके भेजा जाएगा। सदर विधायक बंबर ठाकुर ने बंदला साइट को विकसित करने की मांग रखी थी। इसका अस्टिमेट तैयार करने को कहा गया है।