शहीद बलदेव शर्मा को नम आंखों से दी विदाई

Wednesday, May 25, 2016 - 06:53 PM (IST)

शाहतलाई: बाबा बालक नाथ की तपोभूमि शाहतलाई के साथ लगती ग्राम पंचायत नघियार के गांव मरूड़ा निवासी शहीद जेसीओ बलदेव शर्मा पुत्र स्व. किरपा राम की बुधवार सुबह राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि उनके पैतृक गांव में की गई। प्रात: जैसे ही शहीद बलदेव शर्मा का पार्थिव शरीर पैतृक गांव मरूड़ा पहुंचा, वैसे ही माहौल गमगीन हो गया तथा वहां उपस्थित हर व्यक्ति की आंखें नम थीं। शहीद कीपार्थिव देह के घर पहुंचने के साथ ही लोगों का तांता लग गया।

 

मणिपुर से शहीद बलदेव की पार्थिव देह के साथ आए यूनिट के नायब सूबेदार जीवन सिंह ने बताया कि यूनिट की ओर से 1 लाख 5 हजार रुपए की राशि शहीद की अंत्येष्टिï व अन्य संस्कारों के लिए प्रदान की गई है। इसके बाद पार्थिव देह को अंत्येष्टि के लिए सरहयाली खड्डï स्थित श्मशानघाट ले जाया गया, जहां राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टिïï कर दी गई। जालंधर से आए एडीसी की टुकड़ी ने हवाई फायर कर शहीद को सलामी देकर अंतिम विदाई दी।

 

हिमाचल के राज्यपाल की ओर से एसडीएम घुमारवीं आदित्य नेगी तथा मुख्यमंत्री की ओर से तहसीलदार झंडूता देवराज शर्मा ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा मेजर सतीश, स्थानीय विधायक रिखी राम कौंडल, डीएसपी बिलासपुर राजेश कुमार, पूर्व विधायक डा. बीरू राम किशोर व नघियार पंचायत के प्रधान सुशील भारद्वाज सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।