दुबई से 2 दिन पहले घर आए युवक की संदिग्ध मौत

Wednesday, May 25, 2016 - 08:38 PM (IST)

घुमारवीं: पुलिस थाना घुमारवीं के तहत पडऩे वाले गांव कोठी में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से क्षेत्र में दहशत फैल गई है। मृतक की पहचान अजय कुमार पुत्र चंद्रकांत निवासी जोल-पलाखीं के रूप में हुई है। मृतक का परिवार बीते कई वर्षों से नगर परिषद घुमारवीं के तहत आने वाले हारकुकार में रह रहा है। अजय कुमार पहले दकड़ी गांव में मोटर मैकेनिक की दुकान चलाता था। अब वह दुबई चला गया था तथा 2 दिन पूर्व ही दुबई से घर लौटा था।

 

अजय कुमार का शव घुमारवीं-सरकाघाट सड़क पर कोठी के समीप वर्षाशालिका में पड़ा हुआ मिला। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बुधवार सुबह लगभग 6.30 बजे जब उसका शव देखा तो इसकी सूचना पुलिस थाना घुमारवीं को दी। सूचना मिलते ही पुलिस का एक दल घटनास्थल पहुंचा, जहां मृतक औंधे मुंह पड़ा था। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मृतक के मुंह और नाक से खून बह रहा था। पुलिस को मृतक का मोबाइल फोन भी मिला है। पुलिस ने मौके से मृतक के ब्लड व उल्टी के सैंपल भी लिए हैं। पुलिस ने मृतक के जूते, कपड़े व अन्य सामान प्रीजर्व कर लिया है।

 

उधर, पुलिस को दिए बयान में अजय कुमार के पिता चंद्रकांत ने बताया कि अजय कुमार मंगलवार शाम घर पर ही था। शाम करीब 4 बजे मोटरसाइकिल पर एक युवक आया और उसे मोटरसाइकिल पर बैठाकर घुमारवीं की तरफ  ले गया। देर रात तक जब वह घर वापस नहीं आया तो रात को करीब 8 बजे उन्होंने अजय कुमार के मोबाइल पर फोन किया तब उसका मोबाइल स्विच ऑफ  था। उन्होंने कहा कि वह व उनका परिवार रात भर उसका इंतजार करता रहा लेकिन वह घर नहीं लौटा। उन्होंने बताया कि उन्हें इस घटना की सूचना सुबह ही मिली। मृतक के पिता ने किसी साजिश के तहत हत्या का संदेह जताया है। पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

 

3 युवकों से पुलिस कर रही पूछताछ
उधर, डीएसपी मुख्यालय राजेश कुमार ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। घुमारवीं पुलिस ने इस मामले में अपनी छानबीन को आगे बढ़ाते हुए 3 युवकों को पूछताछ के लिए बुला लिया है। पुलिस इन युवकों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने इस मामले में किसी प्रकार की संलिप्तता से इंकार किया है लेकिन अभी पुलिस की प्रारंभिक जांच चल रही है। अभी तक कुछ भी कह पाना जल्दबाजी होगी। पुलिस ने मृतक का मोबाइल कब्जे में ले लिया है तथा उसकी कॉल डिटेल की छानबीन की जा रही है।