प्रदेश को दोबारा दिलाया जाएगा विशेष औद्योगिक पैकेज : निर्मला

Saturday, Jun 25, 2016 - 10:15 PM (IST)

बिलासपुर: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में हिमाचल को मिले विशेष औद्योगिक पैकेज को दोबारा बहाल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की जाएगी। यह बात केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री निर्मला सीता रमण ने बिलासपुर के किसान भवन में केंद्र की मोदी सरकार के 2 वर्ष पूरा होने पर आयोजित किए जा रहे विकास पर्व कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि कही। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं श्री नयनादेवी जी के विधायक रणधीर शर्मा ने यह मामला केंद्रीय राज्य मंत्री के समक्ष प्रमुखता से रखा।

 

रणधीर शर्मा ने कहा कि अटल सरकार के कार्यकाल में हिमाचल को वर्ष 2003 से 2013 तक विशेष औद्योगिक पैकेज मंजूर हुआ था। इस पैकेज के बाद प्रदेश में औद्योगिक क्षेत्र में निवेशकों को कई सहूलियतें प्रदान की गई थीं। रणधीर शर्मा द्वारा प्रदेश का पक्ष मजबूती से रखने पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि यह हिमाचल का हक है। उनका मंत्रालय औद्योगिक पैकेज की प्रपोजल के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे के दौरान प्रदेश को विशेष औद्योगिक पैकेज का तोहफा दिलवाया जाएगा। कार्यक्रम में 1977 में आपतकालीन के दौरान जेल में रहे जय कुमार, नंदलाल दानेदार व राजेंद्र हांडा को तथा रामदास ठाकुर, रामदास धीमान व नरोत्तम दत्त शास्त्री के निधन के बाद उनके परिजनों को शॉल व टोपी देकर सम्मानित किया गया।

 

इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल का दौरा करेंगे और इस दौरान वह एनटीपीसी कोल डैम परियोजना का उद्घाटन करने के साथ ही एम्स व हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज की आधारशिला भी रखेंगे। वहीं भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को कार्यकर्ताओं के समक्ष रखा। इस अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा, संसदीय क्षेत्र प्रभारी संजीव कटवाल, प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र धर्माणी, राजेंद्र गर्ग आदि मौजूद रहे।