नड्डा के गोद लिए गांव को कांग्रेस सरकार ने दी बड़ी सौगात

Thursday, Sep 22, 2016 - 02:42 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल के बिलासपुर जिले में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा के गोद लिए गांव दयोली को कांग्रेस सरकार ने बड़ी सौगात दी है। जानकारी के मुताबिक सदर हलके के तहत दयोली में 60 लाख की पेयजल योजना बनेगी, जिसका शिलान्यास 6 अक्तूबर को होगा। खास बात यह है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से अगले 15 दिनों के अंदर बजट मंजूर करवाकर उपलब्ध भी करवा दिया जाएगा। 


बताया जा रहा है कि यह एलान दयोली गांव में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि विधायक बंबर ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए किया। उन्होंने बताया कि दयोली गांव तक सड़क पहुंचाने के साथ ही इसे पक्का भी कांग्रेस सरकार ने ही करवाया है। बता दें कि अलीखड्ड पर दयोली से सरड़-घागस के लिए 1.05 करोड़ रुपए की लागत का पुल निर्मित किया जा रहा है और कंज्योटा में कूहल निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की राशि उपलब्ध करवाई गई है।


मंगरोट स्कूल को उच्च पाठशाला का दर्जा दिलाने के साथ ही चमलोग से रौड़ी के लिए सड़क बनाकर समर्पित कर दी गई है। सरड़ गांव में बिजली की कम वोल्टेज की समस्या से जनता को निजात दिलाने के लिए बिजली ट्रांसफार्मर स्थापित करवाया गया है। बंबर ठाकुर ने बताया कि दयोली व आसपास क्षेत्र में यदि विकास हुआ है तो सिर्फ कांग्रेस सरकार के समय। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आशीर्वाद से करोड़ों रुपए के काम करवा दिए हैं, जिसका उदाहरण जनता के सामने है।