पाकिस्तान के साथ सभी रिश्ते तोड़े केंद्र सरकार

Wednesday, Mar 02, 2016 - 01:00 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश एक्स सर्विसिज लीग ने धर्मशाला में पाकिस्तान के साथ होने वाले टी-20 मैच का कड़ा विरोध किया है। लीग के प्रदेश कानूनी सलाहकार मदन भारद्वाज ने कहा कि यदि इस मैच को स्थगित नहीं किया तो लीग क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला का घेराव करने के लिए मजबूर होगी जिसकी जिम्मेदारी बी.सी.सी.आई. व केंद्र सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना व वहां की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. भारत में आतंकी हमलों को प्रायोजित करने से बाज नहीं आ रही है तथा आए दिन भारत के सैनिकों को देश की रक्षा करने के लिए बलिदान देना पड़ रहा है जिससे न केवल देश बल्कि हिमाचल के सैनिक परिवार सदमे में हैं। 


ऐसे में धर्मशाला में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की मेजबानी करना व वहां पर पाकिस्तान का झंडा फहराना वीर सैनिकों की शहादत का मजाक उड़ाना है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार की ढुलमुल नीति का विरोध किया है तथा केंद्र सरकार से मांग की है कि पाकिस्तान के साथ सभी प्रकार के रिश्ते तुरंत समाप्त किए जाएं और पाकिस्तान से अपने राजदूतों को भी वापस बुलाया जाए।


उन्होंने कहा कि वे क्रिकेट का विरोध नहीं करते लेकिन पाकिस्तान के साथ किसी भी प्रकार के मैच का खुला विरोध करते हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि इस मैच को रद्द नहीं किया गया तो प्रदेश में कानून व्यवस्था के बिगड़ने की पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार व बी.सी.सी.आई. की होगी।