फिर खुले सरकारी स्कूल, फिलहाल टीचर्स पहुंचे, जानें- कब से, किस क्लास के छात्र आएंगे पाठशाला

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 02:54 PM (IST)

शिमला: प्रदेशभर में बुधवार से सभी सरकारी स्कूल खुल गए हैं। शिक्षा विभाग के नए आदेशों के अनुसार सूबे में तमाम सरकारी स्कूल खुल गए हैं। हालांकि, बच्चों को एक फरवरी को स्कूल बुलाया गया, बुधवार से केवल टीचर्स को ही स्कूलों में बुलाया गया है।

शिक्षा विभाग के नए आदेशों के अनुसार प्रार्थना सभाओं से लेकर कैंपस में किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी। प्रिंसीपलों को 27 जनवरी से क्लासेस का प्लान तैयार कर निदेशालय भेजना होगा। बता दें कि अब तक हिमाचल के 15 हजार ग्रीष्मकालीन स्कूल के प्रिंसीपल ने शिक्षा विभाग को रिपोर्ट नहीं दी है। शिक्षा विभाग ने सभी स्कूल प्रिंसीपल को अधिकृत किया है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग में छात्रों को अपने तरीके से स्कूलों में बुला सकते हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश के स्कूल बीते तीन महीने से बंद थे। हालांकि, छोटी कक्षाओं के बच्चे बीते नौ महीने से ही स्कूल नहीं आ रहे थे, लेकिन कोरोना काल के बीच सरकार ने स्कूल खोले थे और इस दौरान कुछ स्कूलों में बच्चे और शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सरकार ने फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला किया था। ऐसे में अब स्कूलों को खोला गया है। जानकारी के अनुसार, जिन स्कूल में छात्रों की संख्या ज्यादा है वे वैकल्पिक दिवस पर बच्चों को बुला सकते हैं। बोर्ड छात्रों की कक्षाएं रूटीन में बुलाना जरूरी है।

बता दें कि पांचवीं और आठवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों की स्कूलों में कक्षाएं लगाई जाएंगी। पहली फरवरी से प्रदेश के आईटीआई, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलेटेक्निक कॉलेजों के अलावा दूसरे शिक्षण संस्थान भी खुल जाएंगे। इसके साथ ही 15 फरवरी से विंटर क्लोज़िंग स्कूलों में भी टीचर्स और छात्रों को आना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News