स्टाफ दो नहीं तो स्कूल को जड़ देंगेे ताला

Saturday, Apr 30, 2016 - 12:12 PM (IST)

बरठीं: विधानसभा चुनाव क्षेत्र झंडूता के अधीन आने वाली ग्राम पंचायत सुन्हाणी की राजकीय माध्यमिक पाठशाला डूहक में 2 वर्षों से 3 अध्यापकों के रिक्त चल रहे पदों को न भरे जाने को लेकर बच्चों के अभिभावक व स्कूल प्रबंधन समिति भड़क उठी है।

रिक्त चल रहे पदों को लेकर शुक्रवार को बच्चों के अभिभावकों व एस.एम.सी. सदस्यों ने शिक्षा विभाग व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दो टूक शब्दों में चेतावनी दे डाली है कि यदि एक माह के भीतर स्कूल में रिक्त चल रहे पदों को नहीं भरा गया तो पाठशाला में ताला जड़ देंगे तथा घुमारवीं-शाहतलाई मुख्य सड़क पर भी चक्का जाम कर दिया जाएगा।

विद्याथियों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़
स्कूल प्रबंधन समिति की प्रधान प्रदीप कुमारी, सदस्य बृजो देवी, कांता देवी, अनीता देवी, मनेश कुमार व वार्ड पंच राजेंद्र कुमार के साथ अन्य लोगों मेहर सिंह, शकुंतला देवी, राजेश कुमार, रतन सिंह, राज, बलदेव सिंह, सपना कुमारी, सत्या देवी, मीना कुमारी व शालिनी आदि का कहना है कि एक तरफ सरकार विद्याॢथयों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने के दावे कर रही है और दूसरी ओर डूहक स्कूल में अध्यापकों के रिक्त पदों को न भरना विद्याथियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

लोगों का कहना है कि जब से पाठशाला में अध्यापकों का अकाल गहराया है तब से ही स्कूल में बच्चों की संख्या घटनी शुरू हो गई है। आज नौबत यहां तक आ पहुंची है कि डूहक स्कूल में बच्चों की संख्या 70 से 80 होती थी आज उसी स्कूल में बिना अध्यापकों के बच्चों की संख्या केवल 20 रह गई है। इस पाठशाला में सरकार द्वारा 5 अध्यापकों का प्रावधान रखा गया है, वहीं विगत 2 वर्षों से पाठशाला में केवल 2 अध्यापक ही सेवाएं दे रहे हैं। स्कूल में संस्कृत, कला अध्यापक व शारीरिक शिक्षक का पद रिक्त चल रहा है।