पहले पढ़ लें…और यहीं बेचें पटाखे

Tuesday, Oct 18, 2016 - 04:14 PM (IST)

बिलासपुर: दिवाली का त्यौहार जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे लोग उत्साहित होते जा रहे हैं। त्यौहार को देखते हुए प्रशासन से भी अपनी तरफ से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी को लेकर दिवाली पर पटाखे बेचने वाले दुकानदारों के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि तय स्थानों के अतिरिक्त अपनी दुकानों या शहर के बीच में अगर कोई पटाखे बेचते हुए पाया जाता है तो उस संबंधित व्यक्ति या दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 


जानकारी के मुताबिक अग्निशमन विभाग ने दिवाली के दौरान होने वाली संभावित आगजनी की घटनाओं को रोकने के लिए कमर कस ली है। विभाग ने जिला प्रशासन के आदेशों के बाद जिला भर में पटाखों की बिक्री हेतु स्टाल लगाने के लिए स्थान निर्धारित कर दिए हैं।


विभाग द्वारा जारी निर्देशों के तहत बिलासपुर में पटाखों की बिक्री के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र के साथ लगते बास्केटबाल मैदान सहित नगर परिषद बिलासपुर के मैदान को चिन्हित किया गया है। विभाग ने यह भी स्पष्ट किया है कि पटाखा विक्रेता प्रमाण पत्र तो चिन्हित स्थानों का हासिल करते हैं, लेकिन पटाखे शहर के बीच दुकानों में चोरी-छिपे बेचते हैं। विभाग ने शहर में चोरी से पटाखे बेचने वालों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है।